Move to Jagran APP

तेजप्रताप ने सरकारी जमीन पर बना दिया मंदिर, मचा हंगामा

राजद सुप्रीमो के बड़े पुत्र और पूर्व स्वास्थ्यमंत्री तेजप्रताप यादव पर सरकारी जमीन पर कब्जा कर मंदिर निर्माण का आरोप लगा है। बिहार सरकार ने कहा है कि मामले की जांच की जा रही है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Thu, 22 Feb 2018 04:03 PM (IST)Updated: Fri, 23 Feb 2018 06:44 PM (IST)
तेजप्रताप ने सरकारी जमीन पर बना दिया मंदिर, मचा हंगामा
तेजप्रताप ने सरकारी जमीन पर बना दिया मंदिर, मचा हंगामा

पटना [जेेएनएन]। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े सुपुत्र तेजप्रताप यादव ने अब सरकारी जमीन पर मंदिर बनाकर राजीनीतिक महकमे में खलबली मचा दी है। बिहार सरकार ने कहा है कि मामले की जांच की जाएगी। आरोप सही पाए जाने पर कार्रवाई भी की जाएगी।

prime article banner

बता दें कि तेजप्रताप यादव अक्सर अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं। इससे पहले उन्होंने आरोप लगाया था कि मेरे सरकारी आवास में सीएम नीतीश जी और डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने भूत छोड़ दिया था, जिसकी वजह से मैंने घर को छोड़ दिया है।

अब नए मामले में तेजप्रताप ने सीएम नीतीश कुमार के घर के पास ही सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर मंदिर का निर्माण कर दिया है जिसे लेकर बिहार के आवास मंत्री माहेश्वर हजारी ने कहा है कि सही पाया गया तो उनपर कार्रवाई निश्चित होगी।

 

Patna: RJD leader Tej Pratap Yadav has allegedly constructed a temple on Govt land. State PWD Minister Maheshwar Hazari says 'will look into the matter and take appropriate action' pic.twitter.com/TP12uS6FtF

— ANI (@ANI) February 22, 2018

बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव पर सरकारी जमीन पर अतिक्रमण करने और इस पर बिना अनुमति मंदिर बनवाने का आरोप लगा है। आरजेडी चीफ लालू प्रसाद यादव के बेटे तेज प्रताप यादव पर लगे इस आरोप के बाद राज्य सरकार की ओर से इस मामले की जांच कराने की बात कही जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, मंत्री तेज प्रताप यादव पर आरोप है कि उन्होंने राज्य सरकार की एक जमीन पर अवैध कब्जा कर इस पर एक मंदिर का निर्माण कराया है। जिस मंदिर को लेकर तेज प्रताप पर आरोप लगाए गए हैं, वहां लगे शिलापट्ट पर लिखी तिथि के मुताबिक इसकी स्थापना तिथि 28 अगस्त 2017 बताई गई है। मंदिर पर लगे शिलापट्ट के अनुसार इसका उद्घाटन तेज प्रताप यादव और उनके भाई तेजस्वी यादव के द्वारा किया गया है। 

वहीं, तेज प्रताप पर लगे आरोपों पर बिहार सरकार का पक्ष रखते हुए राज्य सरकार के पीडब्लूडी मंत्री महेश्वर हजारी ने कहा है कि यह मामला हाल ही में सरकार के संज्ञान में आया है। सरकार को अभी इस मामले की  जानकारी मिली है और हम इस दिशा में आगे की जांच कराएंगे और आरोप सही पाए जाने पर कार्रवाई भी हो सकती है। 

नीतीश कुमार सुशील मोदी पर लगाया था भूत छोड़ने का आरोप 

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े सुपुत्र सह पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने कहा हैै कि हमने भूतों के डर से सरकारी बंगला छोड़ दिया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और सुशील मोदी ने हमारे सरकारी बंगले में भूतों को छोड़ दिया है, जिसकी वजह से मैंने सरकारी बंगला खाली कर दिया  है।
बता दें कि राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने 3, देशरत्न मार्ग पर मिला सरकारी बंगला छोड़ दिया है। तेजप्रताप ने सरकारी बंगला छोड़ने का जो कारण बताया है वह बहुत ही हास्यास्पद है। उनका कहना है कि बंगले पर भूत हैं इसलिए वह सरकारी बंगला छोड़ रहें हैं। उन्होंने कहा कि मेरे पास पहले से बंगला है और मुझे सरकारी भीख की जरूरत नहीं है। 
उनके इस बयान पर जदयू ने पलटवार करते हुए कहा है कि हमें क्या जरूरत है नरपिशाचों के ऊपर भूत-पिशाच छोड़ने की। बड़ी मुश्किल से तो सबको इतने बड़े भूत से पीछा छूटा है। अब वापस भूत के पास सटना नहीं चाहते हैं। तेजप्रताप जी, आप मस्त रहिए और भोले बाबा की भक्ति कीजिए। इसके साथ-साथ भूत-पिशाच भी नचाते रहिए। इसी में आप बिहार को आगे बढ़ायेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.