Move to Jagran APP

राजद नेता ने ये क्या कह डाला - PM को तो कान पकड़कर हटा देना चाहिए

बिहार विधानसभा में कृषि बजट पर चर्चा के दौरान सत्ता पक्ष के सदस्यों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ जमकर नारे लगाए। राजद के मुंद्रिका सिंह यादव ने शुक्रवार को अपने भाषण के दौरान इतना तक कह दिया कि प्रधानमंत्री को तो कान पकड़कर हटा देना चाहिए।

By Kajal KumariEdited By: Published: Sat, 05 Mar 2016 09:57 AM (IST)Updated: Sat, 05 Mar 2016 08:46 PM (IST)
राजद नेता ने ये क्या कह डाला - PM को तो कान पकड़कर हटा देना चाहिए

पटना।बिहार विधानसभा में कृषि बजट पर चर्चा के दौरान सत्ता पक्ष के सदस्यों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ जमकर नारे लगाए। राजद के मुंद्रिका सिंह यादव ने शुक्रवार को अपने भाषण के दौरान इतना तक कह दिया कि प्रधानमंत्री को तो कान पकड़कर हटा देना चाहिए।

loksabha election banner

उनके इस बयान पर भाजपा सदस्यों ने कड़ी आपत्ति जताते हुए जमकर नारेबाजी की और वेल में पहुंच गए। मुंद्रिका यादव के इस बयान पर विपक्ष के नेता प्रेम कुमार ने कड़ी आपत्ति जताई। बाद में पीठासीन सदस्य हरिनारायण सिंह के हस्तक्षेप करने के बाद ही भाजपा सदस्य शांत हुए।

विपक्ष ने भी राज्य सरकार को घेरा

कपड़ा पर टैक्स लगाने के खिलाफ विपक्ष के सदस्यों ने भी राज्य सरकार विरोधी नारे लगाए और जमकर हंगामा किया। इस दौरान कई सदस्य वेल में चले आए। शून्यकाल में यह मामला संजय सरावगी ने उठाया।

उनका कहना था कि बिहार सरकार ने कपड़ा, साड़ी, मिठाई और खाने के सामान पर टैक्स लगा कर गरीबों की मुश्किल बढ़ा दी है। राज्य में महंगाई बढ़ती जा रही है। सरकार को टैक्स वापस लेना चाहिए।

स्पीकर विजय कुमार चौधरी ने उनको बैठने के लिए कहा, लेकिन सरावगी नहीं माने और बोलना जारी रखा। उसके बाद विपक्ष के नेता डॉ. प्रेम कुमार भी उठ खड़े हुए। उन्होंने कहा कि बिहार देश का पहला राज्य है, जहां कपड़ा पर टैक्स लगाया गया है। स्पीकर ने मामला शांत नहीं होता देख दूसरे सदस्य का नाम बोलने के लिए पुकारा। इससे पहले भाजपा के विधायकों ने विधानसभा के बाहर नारेबाजी की।

दूसरी ओर शून्यकाल में ही भाजपा के मिथिलेश तिवारी ने मुख्यमंत्री चापाकल योजना को फिर से लागू करने, राणा रणधीर ने मधुबन में डिग्री कॉलेज के निर्माण और संजीव चौरसिया ने आवासीय प्रमाणपत्र नहीं मिलने का मामला उठाया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.