Move to Jagran APP

NRC-CAA Protest: राजद ने दिया राज्‍यव्‍यापी धरना, केंद्र के साथ नीतीश सरकार पर भी साधा निशाना

बिहार में एनआरसी सीएए और एनपीआर को लेकर सियासत बहुत ही तेज है। इसे लेकर राजद ने रविवार को पूरे बिहार में राज्‍यव्‍यापी धरना दिया। जिला से लेकर प्रखंड मुख्‍यालय पर कार्यक्रम हुए।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Sat, 11 Jan 2020 05:52 PM (IST)Updated: Sat, 11 Jan 2020 05:57 PM (IST)
NRC-CAA Protest: राजद ने दिया राज्‍यव्‍यापी धरना, केंद्र के साथ नीतीश सरकार पर भी साधा निशाना
NRC-CAA Protest: राजद ने दिया राज्‍यव्‍यापी धरना, केंद्र के साथ नीतीश सरकार पर भी साधा निशाना

पटना, जेएनएन। बिहार में राष्‍ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी), नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और राष्‍ट्रीय पाॅपुलेशन (एनपीआर) को लेकर सियासत बहुत ही तेज है। इसे लेकर विपक्ष लगातार केंद्र पर हमलावर बना हुआ है। वहीं, राजद सीएए को समर्थन देने के लिए सीएम नीतीश कुमार पर निशाने पर ले रहा है। इसी कड़ी में राष्‍ट्रीय जनता दल (राजद) की ओर से शनिवार को राज्‍यव्‍यापी धरना कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। राजधानी पटना समेत बिहार के अन्‍य जिलों, अनुमंडलों व प्रखंड मुख्‍यालयों में राजद नेताओं की ओर से धरना दिया जा रहा है। वहीं, पटना में राजद की ओर से पटना में संविधान बचाओ यात्रा भी निकाली जाएगी। बता दें कि इसे लेकर नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव आगामी 16 जनवरी से प्रतिरोध सभाएं करेंगे। इसकी शुरुआत बिहार के सीमांचल से होगी।   

loksabha election banner

पटना में आयोजित धरना कार्यक्रम में प्रदेश अध्‍यक्ष जगदानंद सिंह, पूर्व प्रदेश अध्‍यक्ष रामचंद्र पूर्व समेत पार्टी के कई वरीय नेता शिरकत कर रहे हैं। राजद नेताओं का कहना है कि विकास-महंगाई से केंद्र सरकार कोसों दूर है। बेरोजगारी पर भी कोई ध्‍यान नहीं है। अपराधी बेखौफ होकर घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। सभा को संबोधित करते हुए रामचंद्र पूर्वे ने केंद्र सरकार पर जमकर भड़ास निकाली। कहा- राजद इसे लेकर लगातार आंदोलन कर रहा है। राजद सुप्रीमो लालू यादव के निर्देश पर अगले सप्‍ताह नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव राज्‍यव्‍यापी दौरा करेंगे।   

उधर, मुंगेर में जिला मुख्‍यालय समेत हवेली खड़गपुर, संग्रामपुर, तारापुर, धरहरा, तारापुर व बरियारपुर प्रखंड मुख्‍यालयों में धरना दिया गया। हवेली खड़गपुर में कार्यक्रम की अध्‍यक्षता प्रखंड अध्‍यक्ष विपिन खिरहरी ने की। राजद नेताओं ने एनआरसी, एनपीआर और सीएए को देश को तोडऩे वाला काला कानून बताया। नागरिकता संशोधन बिल संविधान के खिलाफ है। यह बिल नागरिकता के अधिकार से धर्म के आधार पर भेदभाव करने वाला बिल है। राजद नेताओं ने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ऐसे गैर संवैधानिक बिल का समर्थन कर संविधान के पहले पन्ने पर तीर चलाने का काम किया है। बिहार की जनता को धोखा दिया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.