Move to Jagran APP

राजद के स्थापना दिवस: तेजप्रताप-राबड़ी ने की शिरकत, होता रहा इंतजार नहीं आए तेजस्वी

राजद आज अपना 23वां स्थापना दिवस मना रहा है। समारोह में राबड़ी देवी-तेजप्रताप सहित राजद के सभी सदस्य और नेता पहुंचे। लेकिन इस आयोजन में तेजस्वी यादव नहीं पहुंचे।

By Kajal KumariEdited By: Published: Fri, 05 Jul 2019 10:03 AM (IST)Updated: Fri, 05 Jul 2019 10:57 PM (IST)
राजद के स्थापना दिवस: तेजप्रताप-राबड़ी ने की शिरकत, होता रहा इंतजार नहीं आए तेजस्वी
राजद के स्थापना दिवस: तेजप्रताप-राबड़ी ने की शिरकत, होता रहा इंतजार नहीं आए तेजस्वी

पटना, राज्य ब्यूरो। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) का 23वां स्थापना दिवस शुक्रवार को पार्टी कार्यालय में मनाया जा रहा है। पार्टी के सबसे बड़े समारोह में राबड़ी देवी तेजप्रताप के साथ पहुंची, लेकिन तेजस्वी इस कार्यक्रम से दूर रहे। कार्यक्रम का उद्घाटन होने के बाद तेजस्वी का काफी देर तक इंतजार होता रहा परन्तु वो नहीं आए। बाद में उनके लिए लगायी कुर्सी पर पार्टी के वरिष्ठ नेता रामचंद्र पूर्वे को बैठाया गया।

loksabha election banner

तेजस्वी के कार्यक्रम में शिरकत ना करने की वजह राजद की तरफ से नहीं बताया जा रहा है। बता दें कि शनिवार को होटल मौर्या में राजद के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक भी है। दोनों ही कार्यक्रमों में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव और विधायक तेज प्रताप यादव की मुख्य भूमिका में रहने की बात कही जा रही थी, लेकिन पहले ही कार्यक्रम से तेजस्वी ने किनारा कर लिया है। 

तेजस्वी आज तोड़ने वाले थे अपनी चुप्पी, बताते-कहां थे इतने दिन

नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव शुक्रवार को अपनी चुप्पी तोड़ने वाले थे  और बताने वाले थे  कि वो इतने दिन कहां थे? कार्यक्रम का उद्घाटन पूर्व सीएम राबड़ी देवी ने किया। सांसद मीसा भारती के भी कार्यक्रम में मौजूद रहने की बात कही जा रही थी, लेकिन वह भी नहीं पहुंच सकीं।  

पारिवारिक कलह की भी सामने आ रही थी बात

लोकसभा चुनाव हारने के बाद से तेजस्वी यादव लगातार पार्टी और परिवार से दूर रहते आ रहे थे। लगभग 35 दिनों के बाद पटना लौटे। पारिवारिक कलह की बात भी आ रही है, जिसके केंद्र में तेज प्रताप को माना जा रहा है। तेजस्वी की लंबी गैरमौजूदगी के कारण पार्टी के नेता और कार्यकर्ता दिशाहीन नजर आ रहे हैं। हालांकि आज की बैठक में राबड़ी देवी ने साफ कहा कि लोकसभा चुनाव में हार के लिए केवल तेजस्वी जिम्‍मेवार नहीं हैं।

हार की हताशा से उबरने की कोशिश में राजद

राजद कार्यकर्ताओं को हार की हताशा से उबारने और चुनौतियों से मजबूती से मुकाबले के लिए स्थापना दिवस और राष्ट्रीय कार्यकारिणी को अवसर के रूप में देखा जा रहा है। यही कारण है कि कार्यकर्ताओं को उत्साहित करने के लिए पहली बार प्रखंड स्तर पर भी कार्यक्रम किए जा रहे हैं। मुख्य आयोजन पटना में राजद कार्यालय में होना है। प्रखंडों में भी सभाएं होंगी। राजद के नीति-सिद्धांतों पर विमर्श होगा। उसी के अनुरूप संघर्ष करने का संकल्प लिया जाएगा।

लालू की अनुपस्थिति में दूसरी बार राजद मनाया स्थापना दिवस

राजद प्रमुख लालू प्रसाद की अनुपस्थिति में यह दूसरा स्थापना दिवस मनाया गया। चारा घोटाले में जेल जाने के कारण पिछले साल भी लालू के बिना ही मनाया गया था। कार्यक्रम की अध्यक्षता राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने की। उद्घाटन पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने किया।

कार्यक्रम में राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह, जगदानंद सिंह, शिवानंद तिवारी, अब्दुलबारी सिद्दीकी, आलोक मेहता, शिवचंद्र राम, शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल समेत राजद के तमाम वरीय नेता मौजूद रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.