Move to Jagran APP

उत्तर प्रदेश पुलिस के डर से नेपाल भाग रहा 50 हजार का इनामी गिरफ्तार, ग्राम प्रधान की कर दी थी हत्या

यूपी का 50 हजार का इनामी अपराधी बस में सवार होकर शहर के बंजारी मोड़ पर पहुंचा। जानकारी मिलने पर पुलिस ने उसे पकड़ लिया। उसके पास से एक पिस्टल व चार जिंदा कारतूस बरामद किया गया है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sat, 28 May 2022 05:35 PM (IST)Updated: Sat, 28 May 2022 05:35 PM (IST)
उत्तर प्रदेश पुलिस के डर से नेपाल भाग रहा 50 हजार का इनामी गिरफ्तार, ग्राम प्रधान की कर दी थी हत्या
पुलिस ने इनामी अपराधी को गिरफ्तार किया है। सांकेतिक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, गोपालगंज : उत्तर प्रदेश पुलिस के लगातार एक्शन में रहने के कारण वहां से अपराधी बिहार व नेपाल की तरफ भाग रहे हैं। इसी बीच शुक्रवार को यूपी का 50 हजार का इनामी अपराधी राहुल सिंह बस में सवार होकर शहर के बंजारी मोड़ पर पहुंचा। इसकी सूचना मिलने के बाद एसपी आनंद कुमार ने निर्देश पर एक टीम का गठन कर छापेमारी शुरू कर दी गई। छापेमारी के दौरान पुलिस की टीम शहर के जादोपुर मोड़ के समीप पहुंची तो एक युवक उन्हें देखकर भागने लगा। इसके बाद पुलिस की टीम ने उसे पकड़ लिया। पकड़े गए अपराधी पर यूपी पुलिस के द्वारा 50 हजार रुपये का इनाम रखा गया था। उसके पास से एक पिस्टल व चार जिंदा कारतूस बरामद किया गया है। इसकी जानकारी एसडीपीओ कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान सदर एसडीपीओ संजीव कुमार ने दी। 

loksabha election banner

सदर एसडीपीओ संजीव कुमार ने बताया पिस्टल व कारतूस के साथ गिरफ्तार 50 हजार का इनामी अपराधी यूपी के मऊ जिले चिरैया कोट थाना क्षेत्र के असलपुर गांव निवासी मृगेंद्र सिंह का पुत्र राहुल सिंह है। उसके ऊपर यूपी के विभिन्न थाने में ग्राम प्रधान की हत्या सहित हत्या, मारपीट, अवैध हथियार रखने सहित करीब नौ अपराधिक मामले दर्ज हैं। गिरफ्तार अपराधी से जब पूछताछ की गई तो पता चला कि यूपी में पुलिस के द्वारा लगातार अपराधियों के प्रति की जा रही कार्रवाई को देखते हुए राहुल सिंह अपने पास एक पिस्टल लेकर गोरखपुर तक बस में सवार होकर पहुंचा। इस दौरान गोरखपुर से बस के रास्ते ही गोपालगंज पहुंच कर वह मोतिहारी जा रहा था। वहां से वह नेपाल जाने की फिराक में था, लेकिन उसे पुलिस के द्वारा उसे जादोपुर मोड़ पर ही गिरफ्तार कर लिया गया। छापेमारी में नगर इंस्पेक्टर ललन कुमार, सब इंस्पेक्टर मनोज कुमार सिंह व सब इंस्पेक्टर शशि रंजन कुमार के अलावे कई जवान शामिल थे।

नगर थाने पहुंचकर यूपी पुलिस ने की कई घंटे पूछताछ 

गोपालगंज : यूपी के मऊ जिले का रहने वाला कुख्यात राहुल सिंह की गिरफ्तारी होने के बाद एसपी आनंद कुमार ने इसकी सूचना यूपी पुलिस को दी। सूचना मिलने के बाद यूपी की पुलिस ने नगर थाने पहुंच कर कुख्यात राहुल सिंह से पूछताछ की। यूपी पुलिस ने करीब दो घंटे तक राहुल सिंह से ग्राम प्रधान की हत्या सहित अन्य आपराधिक घटनाओं के बारे में जानकारी ली। इसके साथ ही यूपी की पुलिस राहुल सिंह को रिमांड पर लेने की तैयारी में जुट गई है। 

पढ़ाई करते समय राहुल सिंह ने कर दी थी ग्राम प्रधान की हत्या 

गोपालगंज : यूपी के मऊ जिले चिरैया कोट थाना के असलपुर गांव निवासी राहुल सिंह ने पूछताछ के दौरान पुलिस के समक्ष कई बातें बताईं। अपराधी राहुल सिंह ने बताया कि पढ़ाई करते समय गांव की राजनीति को लेकर उसपर एसटी-एससी का एक झूठा मुकदमा कराया गया। बाद में उसने जेल से छूठने के बाद ग्राम प्रधान की हत्या कर अपराध की दुनिया में अपना कदम रख दिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.