Move to Jagran APP

Bihar Assembly Election: रिटायर DG सुनील कुमार JDU में शामिल, ललन सिंह बोले-RJD में भगदड़ के हालात

बिहार के डीजी रह चुके पूर्व आइपीएस सुनील कुमार जनता दल युनाइडेट (जदयू) में शामिल हो गए। जदयू के वरिष्ठ नेता एवं सांसद ललन सिंह ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Sat, 29 Aug 2020 01:50 PM (IST)Updated: Sat, 29 Aug 2020 06:22 PM (IST)
Bihar Assembly Election: रिटायर DG सुनील कुमार JDU में शामिल, ललन सिंह बोले-RJD में भगदड़ के हालात
Bihar Assembly Election: रिटायर DG सुनील कुमार JDU में शामिल, ललन सिंह बोले-RJD में भगदड़ के हालात

पटना, जेएनएन। बिहार में विधानसभा के चुनाव से पहले राजनीतिक सरगर्मी चरम पर है। पाला बदलने के साथ नए लोगों का पार्टी ज्वाइन करने का सिलसिला जारी है। इस बीच शनिवार को बिहार के डीजी रह चुके पूर्व आइपीएस सुनील कुमार ने अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत जनता दल युनाइडेट (जदयू) के साथ की है। उन्हें जदयू के वरिष्ठ नेता एवं सांसद ललन सिंह ने पार्टी की सदस्यता दिलाई। माना जा रहा है कि सुनील को जदयू की ओर से विधानसभा चुनाव में प्रत्याशी बनाया जाएगा।

loksabha election banner

हमारे संपर्क में आरजेडी के कई विधायकः ललन सिंह

इसके साथ ही ललन सिंह ने दावा किया है कि राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के कई विधायक जदयू में जल्द शामिल हो सकते हैं। ललन ने कहा कि राजद में भगदड़ के हालात हो गए हैं। जल्द ही बहुत कुछ देखने को मिलेगा। आरजेडी के कई विधायक जेडीयू का दामन थामेंगे। 

बिहार पुलिस अकादमी के निर्माण में रही सक्रिय भूमिका

बिहार के डीजी रह चुके पूर्व आइपीएस सुनील कुमार हाल ही में भारतीय पुलिस सेवा से रिटायर हुए थे। शनिवार की सुबह सुबह बारह बजे जदयू प्रदेश कार्यालय में उन्होने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। सुनील कुमार पटना के सीनियर एसपी, एडीजी पुलिस मुख्यालय व डीजी बिहार पुलिस भवन निर्माण निगम रह चुके हैं। बिहार पुलिस अकादमी के निर्माण में उनकी सक्रिय भूमिका रही है।

भाई हैं राजद से विधायक, कई बार जीता है चुनाव

पूर्व आइपीएस सुनील कुमार के भाई अनिल कुमार दो बार राज्यसभा के सदस्य रह चुके है। वर्तमान में वह गोपालगंज जिले के भोरे (सुरक्षित) विधानसभा सीट से राजद के विधायक हैं। वह वहां से कई बार जीत चुके हैं। ऐसी चर्चा है कि वह इस बार चुनाव नहीं लड़ेंगे। इस बात को ध्यान में रख जदयू ने उनके भाई सुनील कुमार को वहां से उतारने का फैसला किया है। सुनील कुमार की छवि एक ईमानदार अधिकारी की रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.