Move to Jagran APP

RESULT SCAM : यहां इंटर का सर्टिफिकेट चाहिए तो बस लाओ 5 लाख...जानिए

बिहार बोर्ड रिजल्ट घोटाले की जांच कर रही एसआइटी की टीम के सामने गिरफ्तार एक शख्स ने बताया कि इंटर सर्टिफिकेट के लिए परीक्षा देने की जरूरत नहीं थी बस पांच लाख रूपए देने पड़ते थे।

By Kajal KumariEdited By: Published: Wed, 15 Jun 2016 11:52 AM (IST)Updated: Thu, 16 Jun 2016 08:19 AM (IST)
RESULT SCAM : यहां इंटर का सर्टिफिकेट चाहिए तो बस लाओ 5 लाख...जानिए

पटना [वेब डेस्क]। इंटर टॉपर्स घोटाले में अब ए्क-एक कर खुलासे हो रहे हैं। अब इस मामले में अब एक नई जानकारी सामने आई है। मामले की जांच कर रहे विशेष जांच दल, एसआईटी के सूत्रों से जानकारी मिली है कि कि घोटालेबाज पांच लाख रुपए में इंटरमीडिेएट का फर्जी सर्टिफिकेट बेच देते थे।

loksabha election banner

सूत्रों ने बताया कि इस मामले में गिरफ्तार किए गए एक शख्स ने एसआईटी को यह जानकारी दी है। उसने बताया कि पांच लाख रुपए में इंटरमीडियट का फर्जी सर्टिफिकेट कोई भी स्टूडेंट हासिल कर सकता है। इसके लिए न तो नामांकन की जरूरत थी और न ही परीक्षा में बैठने की। इस शख्स के खुलासे के बाद पुलिस की टीम औरंगाबाद जिले में जांच के लिए पहुंची है।

पढ़ेंः बिहार पहुंचे सुब्रत रॉय, कहा-सहारा को लेकर कन्फ्यूजन नहीं

गंगा देवी महिला कॉलेज के परिसर में छापेमारी

जांच दल के सदस्यों ने मंगलवार को पटना स्थित गंगा देवी महिला कॉलेज के परिसर में छापेमारी की। एसआईटी की टीम अबतक बिहार बोर्ड के फाार अध्यक्ष लालकेश्वर प्रसाद और उनकी पत्नी उषा सिन्हा को पकड़ने में नाकामयाब रही है। एफआईआर दर्ज होने के एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी इन दंपति के खिलाफ कोर्ट से गिरफ्तारी का वारंट तक जारी नहीं हुआ है। और तो और टीम ने अबतक बच्चा राय के रिमांड के लिए भी कोर्ट से निवेदन नहीं किया है।

विशुनराय कॉलेज में फिर से हुई छापेमारी

मंगलवार की देर शाम तक एसआईटी ने वैशाली के विशुन राय कॉलेज में फिर से छापेमारी की। छापेमारी के दौरान एसआईटी को कॉलेज के कार्यालय से कई आपत्तिजनक सामान हाथ लगे हैं। छापेमारी के बाद एसआईटी ने कॉलेज के कार्यालय सहित पांच कमरों को सील कर दिया है।

पढ़ेंः हत्या से जुड़ा RJD MLA ललित यादव का नाम, गरमाई राजनीति

एसआईटी ने कॉलेज के कार्यालय से बिहार विद्यालय परीक्षा समिति में पदस्थापित विभिन्न विभागों के पदाधिकारियों की सात मुहर के अलावा 2014 के इंटर परीक्षा की लिखी हुई कॉपियां, सादा एडमिट कार्ड तथा 52 सौ रुपए बरामद किया गया है।

हो रहे हैं कई खुलासे

कॉलेज के प्राचार्य अमित कुमार उर्फ बच्चा राय के साथ बिहार बोर्ड के अध्यक्ष लालकेश्वर प्रसाद सिंह के बीच सांठगांठ के खुलासे के बाद यहां विशुन राय कॉलेज में पांचवें दिन भी एसआईटी की टीम ने कॉलेज में रखे गए कागजातों की गहन जांच-पड़ताल की। जांच के क्रम में लगातार एसआईटी टीम को महत्वपूर्ण जानकारी मिल रही है।

अब तक 18 लाख रुपए बरामद

एसआईटी टीम का नेतृत्व कर रहे इंस्पेक्टर बीके शाही ने बताया कि कॉलेज में जांच के क्रम में कई और महत्वपूर्ण साक्ष्य मिले हैं। शाही ने बताया कि जांच के क्रम में अब तक 18 लाख रुपए भी बरामद हुए हैं। उन्होंने बताया कि इंटर टॉपर घोटाले में अभी और जांच पड़ताल होगी। एसआईटी टीम के साथ एडिशनल एसपी अभियान अनुपम कुमार भी शामिल थे।

इंटर टॉपर घोटाले में एसआईटी की जांच के जद में आए विशुन राय कॉलेज परिसर में स्थित बैंक ऑफ इंडिया पर भी जांच का असर पड़ रहा है। जांच अवधि के दौरान पिछले पांच दिनों से एसआईटी की टीम बैंक उपभोक्ताओं को बैंक में नहीं जाने दे रह हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.