Move to Jagran APP

तीन संक्रमितों की दोबारा जांच रिपोर्ट पॉजिटिव

राजधानी में मंगलवार को तीन पुराने मरीजों की दूसरी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 03 Jun 2020 12:06 AM (IST)Updated: Wed, 03 Jun 2020 06:13 AM (IST)
तीन संक्रमितों की दोबारा जांच रिपोर्ट पॉजिटिव
तीन संक्रमितों की दोबारा जांच रिपोर्ट पॉजिटिव

पटना। राजधानी में मंगलवार को तीन पुराने मरीजों की दूसरी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। इलाज के बाद मंगलवार को इनकी दुबारा जांच कराई गई थी। इनमें एक बिहटा का सात वर्षीय बच्चा है। दूसरा 31 वर्षीय मलेशियाई युवक और पटना सिटी का तीसरा संक्रमित है। इसकी दो दिन पहले भी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी। सोमवार को दोबारा सैंपल लिया गया था। इसमें भी इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव रही। वहीं देर रात तक सात नए संक्रमित जिले में मिले। वहीं राज्यभर में और 62 संक्रमित ठीक होकर घर लौट गए हैं।

loksabha election banner

सिविल सर्जन ने बताया कि मंगलवार देर शाम तक पटना में एक भी नया संक्रमित नहीं मिला। संक्रमितों की अब सात दिन बाद फिर सैंपल जाच के लिए भेजी जाएगी। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग और सिविल सर्जन कार्यालय के आकड़ों में काफी भिन्नता रही। सिविल सर्जन कार्यालय द्वारा जहा संक्रमितों की संख्या 248 बताई जा रही है वहीं विभाग द्वारा 251 बताया जा रहा है। सिविल सर्जन ने बताया कि मंगलवार को 180 मरीजों का सैंपल लिया गया है। यह बाढ़, अथमलगोला, बिहटा, मनेर व मसौढ़ी के क्वरंटाइन सेंटर से टीम ने एकत्र कर जांच के लिए भेजा है। इसकी रिपोर्ट बुधवार को आएगी। पीएमसीएच में एक मरीज संक्रमित

पीएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती मरीजों की संख्या 49 हो गई है। यहां 12 नए मरीज भर्ती किए गए हैं। 26 की जांच के लिए सैंपल लिया गया था, इसमें एक पॉजिटिव पाया गया। अधीक्षक डॉ. विमल कारक ने बताया कि वैशाली जिले का 70 वर्षीय वृद्ध संक्रमित पाया गया है। मरीज को एनएमसीएच भेज दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.