मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

पटना [जेएनएन]। पूर्व मध्य रेल के विभिन्न मंडलों में सहायक लोको पायलट, सेक्शन इंजीनियर, कनीय अभियंता, तकनीशियन, स्टाफ नर्स समेत अन्य पदों के लिए 150 से अधिक रिक्तियां है। इन रिक्त पदों पर शीघ्र ही बहाली की जाएंगी। रिक्तियों को भरने के लिए रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड से कहा गया है। रेलवे बोर्ड से भी इस संबंध में दिशा-निर्देश मांगा गया है। शीघ्र ही इन पदों पर बहाली की कार्रवाई शुरू हो जाएगी। 

इस संबंध में पूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक डी.के.गायेन ने शुक्रवार को प्रेम समूह की बैठक को संबोधित करते हुए ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन के नेताओं से कहा कि रिक्तियों को भरने के लिए बोर्ड से सकारात्मक निर्देश मिलने वाले हैं। शीघ्र ही कार्रवाई की जाएगी।

 

इस मौके पर महाप्रबंधक श्री गायेन ने कहा कि रेलकर्मियों एवं रेल अधिकारियों के बेहतर तालमेल का ही परिणाम है कि पूर्व मध्य रेल विकास के क्षेत्र में नित्य नई-नई बुलंदियों को छू रहा है। इस बार मालदान के क्षेत्र में मई एवं जून में नया रिकार्ड कायम किया गया है। यात्री भाड़े के क्षेत्र में भी काफी अधिक आय अर्जित की गई है।

 

यह भी पढ़ें: क्लियरेंस के दौरान चेक देखकर उड़े बैंककर्मियों के होश, जानिए मामला

 

महाप्रबंधक श्री गायेन ने दो दिनों तक चली इस बैठक में रेलकर्मियों की समस्याएं भी सुनीं और इसका निदान भी किया। इस मौके पर इसीआरकेयू के अध्यक्ष व महासचिव के साथ-साथ तमाम पूर्व मध्य रेल के सभी विभागों के अध्यक्ष भी मौजूद थे। 

 

यह भी पढ़ें: सीएम नीतीश पर दिल्ली हाईकोर्ट ने लगाया 20 हजार का जुर्माना, जानिए

Posted By: Ravi Ranjan

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप