Move to Jagran APP

अमित शाह की वर्चुअल रैली में रही रीयल जैसी फीलिंग, बिहार के 14 लाख लोगों से हुए रूबरू

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने रविवार को बिहार में वर्चुअल रैली (बिहार-जनसंवाद) को संबोधित किया। इसकी तैयारियाें में बीजेपी ने पूरी ताकत झोंक दी थी।

By Amit AlokEdited By: Published: Sat, 06 Jun 2020 04:26 PM (IST)Updated: Sun, 07 Jun 2020 07:07 PM (IST)
अमित शाह की वर्चुअल रैली में रही रीयल जैसी फीलिंग, बिहार के 14 लाख लोगों से हुए रूबरू
अमित शाह की वर्चुअल रैली में रही रीयल जैसी फीलिंग, बिहार के 14 लाख लोगों से हुए रूबरू

पटना, जेएनएन। कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण बिहार में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने रविवार को अमित शाह (Amit Shah) ने रीयल की जगह वर्चुअल रैली (Virtual Rally) की। रैली में पूर्व बीजेपी अयक्ष व केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कोरोना संक्रमण (CoronaVirus Infection) से लड़ने में केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार (Narendra Modi Government) के कार्यों को बताया। साथ ही केंद्र सरकार के दूसरे कार्यकाल के एक साल की उपलब्धियों से भी अवगत कराया। अनुमान के मुताबिक रैली में अमित शाह 14 लाख लोगों से रूबरू हुए।

loksabha election banner

बोले भूपेंद्र, नीतीश के नेतृत्‍व में लड़ा जाएगा चुनाव

बिहार भाजपा के प्रभारी और राष्ट्रीय महामंत्री भूपेंद्र यादव ने अमित शाह की वर्चुअल रैली की चर्चा करते हुए कहा कि रैली अभूतपूर्व रही। बूथ स्तर पर जहां सात से दस लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई। वहीं, शक्ति केंद्र, मंडल, जिले और प्रदेशस्तर पर 40 से 50 लोगों के बैठने का इंतजाम किया गया। पार्टी ने वर्चुअल रैली को सफल बनाने के लिए ताकत झोंक दी। अनुमान के मुताबिक 14 लाख लोग इस रैली में शामिल हुए। बकौल भूपेंद्र, वर्चुअल रैली में लोगों को रियल वाली फीलिंग हुई। इससे पूर्व बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष और भूपेंद्र यादव ने पार्टी पदाधिकारियों के साथ चुनाव तैयारियों की बैठक ली। शाम मीडिया से बातचीत में भूपेंद्र ने दो-टूक कहा कि बिहार में एनडीए सरकार मजबूती के साथ काम कर रही है। नीतीश कुमार के नेतृत्व में विधानसभा चुनाव लड़ा जाएगा। 

वर्चुअल रैली की जिम्मेदारी पहले से की गई थी तय

भूपेंद्र यादव ने बताया कि रैली को सफल बनाने के लिए पार्टी के सांसदों, विधायकों, विधान पार्षदों, प्रदेश पदाधिकारियों, जिला प्रभारियों, विधानसभा प्रभारियों और पूर्व प्रत्याशियों को जिम्मेदारी दी गई थी। वाट्सएेप, फेसबुक, एसएमएस, ट्विटर, टेलीग्राम के जरिए वरिष्ठ नेता, पदाधिकारियों, जिलाध्यक्षों, मंडल अध्यक्षों के साथ ही बूथ अध्यक्षों को रैली की लिंक भेजने का काम जारी रहा। बीजेपी फॉर बिहार लाइव के माध्यम से 72 हजार बूथों के अलावा 45 जिलों के 9547 शक्ति केंद्र, 1099 मंडलों के कार्यकर्ताओं का लिंक भेजा गया।

शाम में 14 लाख लोगों से जुड़े अमित शाह

वर्चुअल रैली के जरिए रविवार को शाम चार बजे अमित शाह 14 लाख लोगों से सीधे जुड़े। रैली काे 'बिहार-जनसंवाद' का नाम दिया गया था। इसमें हर विधानसभा क्षेत्र में कम से कम चार से पांच हजार लोगों को जोड़ने का लक्ष्य था। राज्य के 72 हजार बूथों पर बड़ी स्क्रीन पर अमित शाह का भाषण सुनने की तैयारी की गई थी।

वर्चुअल रैली में रीयल फीलिंग, पटना व दिल्‍ली में थे दो मंच

कोरोना के संकट काल में अमित शाह की रैली तो वर्चुअल थी, लेकिन इसकी फीलिंग रीयल रैली के जैसी ही रही। इसके लिए दिल्ली और पटना में एक साथ दो मंच बनाए गए थे। दोनों मंचों पर प्रोटोकॉल के अनुसार ही नेता बैठे। दिल्‍ली के मंच पर अमित शाह के साथ बिहार के केंद्रीय स्तर के नेता थे। जबकि, पटना के मंच पर उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी व प्रदेश अध्‍यक्ष संजय जयसवाल तथा अन्‍य नेता थे। रैली के अारंभ में वर्चुअल स्वागत भाषण व स्वागत कार्यक्रम भी हुआ।

रैली के लिए बीजेपी ने जारी किए सोशल मीडिया लिंक

रैली के लिए पटना बीजेपी कार्यालय के अटल बिहारी बाजपेयी सभागार में मंच तैयार किया गया था। वहां दो बड़े एलईडी स्क्रीन लगाए गए थे। इसपर दिल्ली से दिए लिंक पर अमित शाह और बिहार के केंद्रीय नेता जुड़े। बीजेपी ने रैली में शामिल होने के लिए सोशल मीडिया पर लिंक भी जारी किए। प्रदेश बीजेपी अध्‍यक्ष संजय जायसवाल द्वारा रैली (बिहार जनसंवाद) में में शामिल होने के लिए लिंक दिए गए। ये लिंक फेसबुक के लिए https://fb.com/BJP4Bihar और यूट्यूब के लिए https://bit.ly/AmitShahBiharJune7  हैं। इनपर क्लिक कर लोग अपने घरों से ही रैली से जुड़े।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.