पटना सिटी, जेएनएन। केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी एवं कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि भारत दुनिया की बड़ी ताकत बनने की ओर अग्रसर है। कई देशों को पीछे छोड़ आगे बढ़ रहा है। देश में कोई आर्थिक संकट नहीं है। हर क्षेत्र में विकास हो रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश पूरी तरह सुरक्षित है। रविवार को मालसलामी के जयराम दास साह रोड में स्वर्गीय हीरा लाल साह की स्मृति में खोले गए चैरिटेबल ओपीडी व क्लीनिक का केंद्रीय मंत्री ने उद्घाटन किया। 

उन्‍होंने कहा कि जीएसटी को आसान बनाया गया है। व्यवसायी ईमानदारी से बिजनेस करें और ईमानदारी से टैक्स भरें। इनकम टैक्स ऑफिसर सीधे नोटिस नहीं भेज सकते हैं। यह गैर कानूनी है। किसी के साथ ऐसा हो तो मुझे सूचित करें।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि स्मार्ट सिटी का असर पटना साहिब पर भी दिखेगा। तीन मंत्रालयों की जिम्मेदारी होने के बाद भी मैं संसदीय क्षेत्र में हर महीने तीन-चार दिन रहता हूं। हार्डिंग पार्क में रेलवे के पांच प्लेटफॉर्म का निर्माण होगा। पटना में 1500 सीटों वाला टाटा कंसल्टेंसी सेंटर बनेगा। आज केंद्र सरकार की आठ संस्थाएं पटना में विकास कार्य कर रही हैं।

उन्‍होंने कहा कि दुनिया में मोबाइल के सर्वाधिक उपभोक्ता भारत में हैं। 268 मोबाइल कंपनियां देश में कार्यरत हैं। उन्होंने अनुच्छेद 370, तीन तलाक, पाकिस्तान की कायरता, देश के जवानों की वीरता का उल्लेख किया।कार्यक्रम में पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, बिहार चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष पी के अग्रवाल, बिहार इंडस्ट्रीज एसोसिएशन के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राम लाल खेतान, पूर्व अध्यक्ष ओपी साह आदि थे। बिहार चेंबर ऑफ कॉमर्स के पूर्व अध्यक्ष ओपी साह ने बताया कि चैरिटेबल ओपीडी क्लीनिक में मरीजों की जांच व इलाज मुफ्त होगा। 

Posted By: Rajesh Thakur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप