पटना [जेएनएन]। बिहार में लालू प्रसाद यादव की पार्टी राजद को एक और झटका लगा है। पार्टी के प्रवक्ता प्रगति मेहता ने आज जदयू ज्वाइन कर लिया है। प्रगति ने आज जदयू की सदस्यता ग्रहण कर ली और लालू को छोड़ नीतीश कुमार की पार्टी में शामिल हो गए हैं।

नीतीश कुमार के गठबंधन तोड़ने के बाद यह लालू के लिए यह एक और झटके की तरह है। लालू यादव के बेटे और उनपर भ्रष्टाचार के आरोप लगने के बाद नीतीश कुमार ने आरजेडी से गठबंधन तोड़ लिया था और भारतीय जनता पार्टी के साथ मिलकर सरकार बना ली थी। लालू परिवार ने इसपर नीतीश को खरी-खोटी भी सुनाई थी।

लालू ने कहा था कि नीतीश पर कत्ल का एक पुराना केस दर्ज है जिसमें सजा के डर से उन्होंने पाला बदल लिया। वहीं नीतीश खेमे के शरद यादव बीजेपी के साथ जदयू के सरकार बनाने से खफा हैं। वह पार्टी छोड़ भी सकते हैं।

राजद के प्रवक्ता रहते हुए प्रगति मेहता ने नीतीश पर कई बार निशाना साधा था। प्रगति मेहता ने कहा था कि नीतीश कुमार ने भाजपा से हाथ मिला कर बिहार के जनादेश का अपमान किया है। इससे जनता में आक्रोश है।

 

उन्होंने कहा था कि बिहार की जनता नीतीश कुमार को सबक सिखाएगी। प्रगति ने कहा था कि नीतीश की नैतिकता, ईमानदारी वाली छवि से मुखौटा उतर गया है। इस तरह की बयानबाजी को भूलकर आज प्रगति मेहता ने जदयू को ही सबसे बेहतर पार्टी समझते हुए उसमें शामिल हो गए हैं। 

Posted By: Kajal Kumari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस