Move to Jagran APP

रणजी ट्रॉफीः 400 रनों का आंकड़ा पर कर अॉल आउट हुई चंडीगढ़ की टीम, आशुतोष ने लिए 5 विकेट Patna News

चंडीगढ़ के खिलाफ चल रहे रणजी ट्रॉफी मैच में बिहार को बड़ा स्कोर मिल गया है। दूसरे दिन चंडीगढ़ ने 400 रनों का आंकड़ा पार कर लिया है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Wed, 18 Dec 2019 11:16 AM (IST)Updated: Wed, 18 Dec 2019 02:53 PM (IST)
रणजी ट्रॉफीः 400 रनों का आंकड़ा पर कर अॉल आउट हुई चंडीगढ़ की टीम, आशुतोष ने लिए 5 विकेट Patna News
रणजी ट्रॉफीः 400 रनों का आंकड़ा पर कर अॉल आउट हुई चंडीगढ़ की टीम, आशुतोष ने लिए 5 विकेट Patna News

पटना, जेएनएन। लंबे समय बाद फॉर्म में लौटे बिहार के कप्तान आशुतोष अमन की घातक गेंदबाजी के बावजूद चंडीगढ़ की टीम पहले दिन मंगलवार को एके कौशिक के शतक के बाद दूसरे दिन बुधवार को गुरिंदर और विपुल के अर्धशतकों से चंडीगढ़ ने 400 रनों का आंकड़ा पार कर लिया।

loksabha election banner

420 पर अॉल आउट हुई चंडीगढ़ की टीम

क्रिकेट स्टेडियम सेक्टर 16, चंडीगढ़ में चल रहे इस रणजी ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप मुकाबले में टॉस हारके पहले खेलते हुए चंडीगढ़ ने अपने सभी विकेट 420 रन पर खो दिए। चंडीगढ़ की तरफ से एआर कौशिक ने 117, गुरिंदर सिंह 67, विपुल शर्मा 65, अरसलन जे खान 51, मनन मोहरा ने 41 और जसकरनदीप ने 23 रन बनाए। बिहार की ओर से कप्तान आशुतोष अमन ने 5, विवेक ने 2 तो शशि खेखर और विनय एस कुमार ने एक-एक विकेट लिए।

टॉस जीतकर बिहार ने लिया क्षेत्ररक्षण का फैसला

इसके पहले मंगलवार को टॉस जीतकर बिहार ने पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला किया। ऑफ स्पिनर आशुतोष अमन ने अपने इस फैसले को अपनी धारदार गेंदबाजी से सही भी साबित किया, जब 118 के स्कोर पर चंडीगढ़ की आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी। इन पांच विकेटों में चार विकेट आशुतोष ने लेकर फॉर्म वापसी के संकेत दिए, लेकिन अन्य गेंदबाजों की असफलता का फायदा उठाने में चंडीगढ़ की टीम सफल रही।

आशुतोष ने लिए छह अहम विकेट

बुधवार को आशुतोष अमन ने 33 ओवर में 11 मेडन के साथ 71 रन देकर पांच विकेट लिए, जबकि तेज गेंदबाज विवेक की झोली में दो विकेट आए। समर कादरी, शिवम कुमार और शशी राठौर ने बहुत बेहतरी नहीं किया। शशि शेखर ने 16 ओवर में चार मेडन के साथ 61 रन देकर एक विकेट लिए। वहीं समर कादरी ने 22 ओवर की गेंदबाजी करने के बाद एक भी सफलता नहीं हासिल की। बिहार ने 28 रन अतिरिक्त के रूप में चंडीगढ़ की टीम को दिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.