Move to Jagran APP

रणजी ट्रॉफीः अरुणाचल प्रदेश की पारी 351 पर सिमटी, बल्लेबाजी करने उतरी बिहार की हालत खराब

रणजी ट्रॉफी प्लेट ग्रुप मुकाबले में बिहार के गेंदबाजों के आगे अरुणाचल प्रदेश की पूरी टीम 351 पर अॉल आउट हो गई। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी बिहार की आधी टीम पवेलियन लौट गई है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Wed, 05 Feb 2020 11:30 AM (IST)Updated: Wed, 05 Feb 2020 03:37 PM (IST)
रणजी ट्रॉफीः अरुणाचल प्रदेश की पारी 351 पर सिमटी, बल्लेबाजी करने उतरी बिहार की हालत खराब
रणजी ट्रॉफीः अरुणाचल प्रदेश की पारी 351 पर सिमटी, बल्लेबाजी करने उतरी बिहार की हालत खराब

पटना, जेएनएन। पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी प्लेट ग्रुप मुकाबले में बुधवार को बिहार के गेंदबाजों के आगे अरुणाचल के बल्लेबाज टिक नहीं पाए और पूरी टीम 351 पर अॉल आउट हो गई। राहुल दलाल (नाबाद 151, 181 गेंद, 23 चौके, एक छक्का) की रिकार्ड तोड़ शतकीय पारी से अरुणाचल ने पहले दिन छह विकेट पर 283 रन बनाए थे। खबर लिखे जाने तक बिहार का स्कोर 55 ओवर में 181/7 हो गया था।

loksabha election banner

शून्य पर गिरा बिहार का पहला विकेट

दूसरे दिन बिहार ने आसानी से अरुणाचल के चार विकेट गिरा लिए। पहली पारी के लिए बिहार ने बल्लेबाजी करनी शुरू कर दी है। टीम के चार बल्लेबाज सस्ते में आउट हो गए हैं। लखन शून्य और यशस्वी रिषभ 11, बाबुल कुमार 9, बासुकीनाथ 35, विकाश रंजन 22 और कप्तान आशुतोष अमन 60, निखिल 09 रन बनाकर आउट हुए। जबकि रहमत उल्लाह 54 और शिवम एस कुुमार 0 बनाकर क्रीज पर हैं। अरुणाचल प्रदेश की ओर से गेंदबाजी में केनगो ने तीन, टेम्पोल को दो और नीआ को एक सफलता मिली। एक बल्लेबाज (यशस्वी रिषभ) रन आउट हुआ। वहीं बिहार की ओर से गेंदबाजी में आशुतोष अमन ने 4, अभिजीत 3, अमोद यादव 2 और शिवम ने एक विकेट लिया।

एक सत्र में रहाणे ने बनाए थे 1089 रन

पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में खेले जा रहे मुकाबले में राहुल दलाल ने भारतीय क्रिकेटर अजिंक्य रहाणे के 2008-09 के एक सत्र में 1089 रन के रिकार्ड को तोड़ दिया। मंगलवार को सुबह राहुल को रहाणे का रिकार्ड तोड़ने के लिए 20 रनों की दरकार थी, जिसे पार करने वाले वे देश के नौवें क्रिकेटर बन गए।

पहले दिन टॉस अरुणाचल प्रदेश ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। ओबी और डोरिया ने पारी की शुरुआत करते हुए 51 रनों की साङोदारी की। पहला झटका बिहार के कप्तान आशुतोष अमन ने डोरिया (21) को विकेटकीपर विकास रंजन के हाथों कैच कराकर दिया। इसके बाद आए शाश्वत कोहली ज्यादा देर नहीं टिक पाए और आशुतोष अमन की गेंद पर पगबाधा आउट हुए। उस समय अरुणाचल प्रदेश का स्कोर दो विकेट पर 68 रन था। अभी स्कोर में 8 रन का इजाफा हुआ था कि शिवम कुमार ने ओबी (45) को आउट कर बिहार को तीसरी सफलता दिलाई। इसके बाद राहुल दलाल और कमसा यांगफो (21) ने पारी को आगे बढ़ाया।

राहुल का इस सत्र का चौथा शतक

राहुल ने 127 गेंद खेल कर इस सत्र का अपना चौथा शतक पूरा किया। अरुणाचल की ओर से समर्थ सेठ ने 28 रन का योगदान दिया। बिहार के आशुतोष अमन ने 75 रन देकर तीन, शिवम, आमोद यादव और अभिजीत ने 1-1 विकेट लिए। मैच में बिहार की आर से निखिल आनंद रणजी में पदार्पण किया, जबकि क्रिकेट में भ्रष्टाचार का पर्दाफाश करने वाले आदित्य वर्मा के पुत्र लखन राजा को भी अंतिम एकादश में जगह दी गई है


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.