पटना, राज्य ब्यूरो। इस महीने की 28 तारीख को राजधानी के बापू सभागार में लोजपा के स्थापना दिवस कार्यक्रम में रामविलास पासवान पहली बार मार्गदर्शक की भूमिका में रहेंगे। इस मौके पर लोजपा युवाओं को आकर्षित करने की रणनीति को विशेष अंदाज में सार्वजनिक करेगी। चिराग के नेतृत्‍व में सारे कार्यक्रम होंगे।  

दरअसल, अब चिराग पासवान ने पार्टी की कमान संभाल ली है। ऐसे में यह पहला मौका होगा जब लोजपा के स्थापना दिवस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री व लोजपा के संस्थापक रामविलास पासवान मार्गदर्शक की भूमिका में होंगे। पासवान कहते हैैं कि पार्टी अब 19 वर्ष पुरानी हो गई है। कहिए तो युवा हो गई है। इसलिए जरूरी है कि पार्टी चलाने का जिम्मा युवाओं को दे दिया जाए। चिराग पासवान के लिए पार्टी के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में यह पहला स्थापना दिवस समारोह होगा।

इधर, लोजपा ने तय किया है कि वह राष्ट्रीय स्तर पर युवा आयोग के गठन के मसले को फिर से उभार देगी। वहीं जजों की नियुक्ति के लिए राष्ट्रीय स्तर पर प्रतियोगिता परीक्षा का मसला भी युवाओं को ध्यान में रख पार्टी की स्थापना दिवस में फिर से उठाया जाएगा।

पार्टी के स्थापना दिवस कार्यक्रम के तुरंत बाद लोजपा बिहार में अगले वर्ष होने वाले चुनाव की तैयारियों पर फोकस करेगी। इस क्रम में स्थापना दिवस के दिन लोजपा पटना के गांधी मैदान में 14 अप्रैल को बड़ी रैली का भी एलान कर सकती है। स्थापना दिवस के अगले ही दिन से पार्टी अपना सदस्यता अभियान भी आरंभ करेगी। सदस्यता अभियान की सक्रियता को आगामी विधानसभा चुनाव में दावेदारी का आधार भी माना जाएगा।

Posted By: Rajesh Thakur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप