पटना, राज्य ब्यूरो। लोजपा के संस्थापक व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने गुरुवार को कहा कि अगले वर्ष बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए लोजपा सभी सीटों पर अपनी तैयारी रखे। कौन सीट आएगी और कौन नहीं, यह पार्टी के राष्ट्रीय व केंद्रीय संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष चिराग पासवान को तय करना है। राजधानी स्थित बापू सभागार में लोजपा के 20 वें स्थापना दिवस पर रामविलास पासवान ने ये बातें कहीं।

रामविलास पासवान ने पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं को कहा कि अभी से ही वे अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में लग जाएं। सदस्यता अभियान में परफार्मेंस के आधार पर टिकट का वितरण किया जाएगा। पार्टी आगे बढ़ेगी तो तभी लोग आगे बढ़ेंगे। उन्होंने पुरानी स्मृतियों की चर्चा करते हुए रामविलास ने कहा कि अगर अकलियत को मुख्यमंत्री बनाने की मेरी बात लालू प्रसाद मान लेते तो आज वह इधर-उधर नहीं भटकते।

रामविलास ने कहा कि कोई हमें यह नहीं कह सकता कि हमने किसी के साथ फर्क किया है। हमने सभी का ध्यान रखा। कार्यकर्ता पार्टी को आगे बढ़ाएं। नयी पीढ़ी को मौैका मिलना चाहिए। लालू प्रसाद को चाहिए कि अपनी जगह तेजस्वी, तेजप्रताप या फिर मीसा को जवाबदेही दें। झारखंड में शिबू सोरेन भी नहीं हट रहे। उन्हें भी नयी पीढ़ी को जिम्मा दे देना चाहिए। जो पौधा लगाया है, उसे फलता-फूलता भी देख लें। 

नल के जल की स्वच्छता को लेकर चर्चा में आए रामविलास पासवान ने कहा कि नल का जल स्वच्छ होना चाहिए। सबसे खराब पानी दिल्ली का है। भारतीय मानक ब्यूरो इसकी जांच करता है। नल का जल तो ठीक है पर उसकी स्वच्छता को अनिवार्य किया जाए। 

Posted By: Rajesh Thakur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस