Move to Jagran APP

मिशन 2019: हाजीपुर से चुनाव लड़ सकते हैं रामविलास, NDA में छटपटाहट

लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान को बदलना पड़ सकता है चुनाव नहीं लडऩे का फैसला। एनडीए में उनपर दबाव दिया जा रहा है कि वह हाजीपुर से पुन चुनाव मैदान में आएं। पड़ताल करती रिपोर्ट।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Tue, 12 Mar 2019 09:20 PM (IST)Updated: Tue, 12 Mar 2019 11:15 PM (IST)
मिशन 2019: हाजीपुर से चुनाव लड़ सकते हैं रामविलास, NDA में छटपटाहट
मिशन 2019: हाजीपुर से चुनाव लड़ सकते हैं रामविलास, NDA में छटपटाहट

पटना, जेएनएन। लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान को बदलना पड़ सकता है चुनाव नहीं लडऩे का फैसला। एनडीए में उन पर यह लगातार दबाव दिया जा रहा है कि वह हाजीपुर से पुन: चुनाव मैदान में आएं। पूर्व में यह तय था कि पासवान लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। वह राज्यसभा जाएंगे। इस वजह से लोजपा में हाजीपुर के लिए नए प्रत्याशी की तलाश भी चल रही थी। लेकिन सूत्रों की मानें तो वे हाजीपुर से लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। इधर खगडिय़ा सीट एक्सचेंज को लेकर भी चर्चा तेज हुई है।

loksabha election banner

रामविलास को सर्वे का वास्ता दिया जा रहा

लोजपा के अंदरखाने में यह चर्चा है कि हाल ही में एनडीए के स्तर पर यह सर्वे आया है कि लोजपा अगर रामविलास की जगह किसी दूसरे को वहां से अपना प्रत्याशी बनाती है तो सीट फंस भी सकती है। रामविलास को कहा जा रहा है कि स्वास्थ्य वजहों से भले ही वह लगातार हाजीपुर में नहीं घूमें, केवल नामांकन के बाद दो-तीन बार चले जाएं तो भी बात बन सकती है। 

नीतीश से हो सकती है भेंट

वैसे रामविलास के स्तर पर इस पर अभी कोई सकारात्मक जवाब नहीं मिला है। इस बाबत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद ही कोई निर्णय संभव हो पाएगा। मालूम हो कि हाजीपुर से रामविलास की जगह लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष व राज्य मंत्रिमंडल के सदस्य पशुपति कुमार पारस के चुनाव लडऩे की बात थी पर उन्होंने चुनाव लडऩे से इनकार कर दिया है।

राज्यसभा का ऑफर भी बरकरार

लोजपा सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लोजपा को राज्यसभा की एक सीट दिए जाने का ऑफर अब भी बरकरार है। कहा जा रहा कि रामविलास अपनी मर्जी से जिसका चाहे, उसका नाम राज्यसभा के लिए सुझा सकते हैैं। 

खगडिय़ा सीट जा सकती है एक्सचेंज में

खगडिय़ा सीट पर वर्तमान में लोजपा का कब्जा है। बीच में यह चर्चा थी कि खगडिय़ा सीट लोजपा छोड़ सकती है, पर लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस ने कहा था कि लोजपा खगडिय़ा नहीं छोड़ेगी। इस बीच पुन: यह चर्चा शुरू हो गई है कि खगडिय़ा सीट भाजपा लेना चाह रही। इस सीट के बदले में लोजपा को कटिहार या फिर अररिया सीट दिए जाने की चर्चा चल रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.