Move to Jagran APP

Coronavirus: रामविलास पासवान व रविशंकर प्रसाद बने बिहार के कोराेना प्रभारी, डीएम-एसपी से बात कर ले रहे जानकारी

केंद्र ने बिहार में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव व इलाज में राज्य सरकार के साथ समन्वय के लिए दो केंद्रीय मंत्री क्रमश रामविलास पासवान अौर रविशंकर प्रसाद को जिम्मेवारी सौंपी है।

By Rajesh ThakurEdited By: Published: Sat, 28 Mar 2020 07:20 PM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2020 09:57 PM (IST)
Coronavirus: रामविलास पासवान व रविशंकर प्रसाद बने बिहार के कोराेना प्रभारी, डीएम-एसपी से बात कर ले रहे जानकारी
Coronavirus: रामविलास पासवान व रविशंकर प्रसाद बने बिहार के कोराेना प्रभारी, डीएम-एसपी से बात कर ले रहे जानकारी

पटना, राज्य ब्यूरो। केंद्र सरकार ने बिहार में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव व इलाज में राज्य सरकार के साथ समन्वय के लिए दो केंद्रीय मंत्री क्रमश: रामविलास पासवान अौर रविशंकर प्रसाद को जिम्मेवारी सौंपी है। रामविलास पासवान के पास 19 जिलों का जिम्मा है। इस संबंध में पासवान ने शनिवार को बताया कि उन्होंने सभी 19 जिलों के डीएम अौर एसपी से बात कर पूरी सि्थति के बारे में जानकारी ली है। उन्होंने कहा है कि किसी भी तरह के सहयोग के बारे में वे बात कर सकते हैं। किसी को भी कोई प्रॉब्‍लम नहीं होगी। 

loksabha election banner

रामविलास पासवान के पास इन जिलों का प्रभार

अररिया, अरवल, अौरंगाबाद, बांका, बेगूसराय, भागलपुर, भोजपुर, बक्सर, दरभंगा, मोतिहारी, गया, गोपालगंज, जमुई, जहानाबाद, कैमूर, कटिहार, खगड़िया, किशनगंज व लखीसराय जिले का प्रभार रामविलास पासवान के पास है।

लाॅकडाउन के अनुपालन पर भी हुई है बात

केंद्रीय मंत्री रामविलास ने कहा कि राज्य सरकार के स्तर पर कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव अौर इलाज को ले ठीक काम हो रहे हैं। उन्होंने अपने स्तर से लाॅकडाउन के सख्त अनुपालन के संबंध में सभी पुलिस अधीक्षकों को आवश्‍यक निर्देश दिए हैं। 

जरूरी सामान को लेकर नहीं है कोई परेशानी

रामविलास पासवान ने कहा कि जरूरी सामान को लेकर कहीं से कोई दिक्कत नहीं है। जिलाधिकारियों से हुई बातचीत में यह बात सामने अायी है। उन्होंने सभी जिलाधिकारियों को यह अाश्ववस्त भी किया है कि अगर कोई परेशानी हो रही तो उन्हें भी यह बताया जा सकता है। 

गौरतलब है कि बिहार में भी कोरोना वायरस को लेकर लोग काफी अलर्ट हैं। नीतीश सरकार पर भी बारीक से बारीक चीजों का ख्‍याल रख रही है। उन्‍होंने कई तरह की सुविधाओं की घोषणा की है। राशनकार्ड धारकों को तीन माह का राशन फ्री में देने की घोषणा की है, साथ ही कार्डधारी हर परिवार को एक-एक हजार रुपये देने की घोषणा की है। बता दें कि बिहार में शनिवार तक 10 मरीजों के संक्रमित होने की पुष्टि हो गई है, जबकि अब तक एक मरीज की मौत हुई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.