पटना, राज्य ब्यूरो। केंद्र सरकार ने बिहार में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव व इलाज में राज्य सरकार के साथ समन्वय के लिए दो केंद्रीय मंत्री क्रमश: रामविलास पासवान अौर रविशंकर प्रसाद को जिम्मेवारी सौंपी है। रामविलास पासवान के पास 19 जिलों का जिम्मा है। इस संबंध में पासवान ने शनिवार को बताया कि उन्होंने सभी 19 जिलों के डीएम अौर एसपी से बात कर पूरी सि्थति के बारे में जानकारी ली है। उन्होंने कहा है कि किसी भी तरह के सहयोग के बारे में वे बात कर सकते हैं। किसी को भी कोई प्रॉब्‍लम नहीं होगी। 

रामविलास पासवान के पास इन जिलों का प्रभार

अररिया, अरवल, अौरंगाबाद, बांका, बेगूसराय, भागलपुर, भोजपुर, बक्सर, दरभंगा, मोतिहारी, गया, गोपालगंज, जमुई, जहानाबाद, कैमूर, कटिहार, खगड़िया, किशनगंज व लखीसराय जिले का प्रभार रामविलास पासवान के पास है।

लाॅकडाउन के अनुपालन पर भी हुई है बात

केंद्रीय मंत्री रामविलास ने कहा कि राज्य सरकार के स्तर पर कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव अौर इलाज को ले ठीक काम हो रहे हैं। उन्होंने अपने स्तर से लाॅकडाउन के सख्त अनुपालन के संबंध में सभी पुलिस अधीक्षकों को आवश्‍यक निर्देश दिए हैं। 

जरूरी सामान को लेकर नहीं है कोई परेशानी

रामविलास पासवान ने कहा कि जरूरी सामान को लेकर कहीं से कोई दिक्कत नहीं है। जिलाधिकारियों से हुई बातचीत में यह बात सामने अायी है। उन्होंने सभी जिलाधिकारियों को यह अाश्ववस्त भी किया है कि अगर कोई परेशानी हो रही तो उन्हें भी यह बताया जा सकता है। 

गौरतलब है कि बिहार में भी कोरोना वायरस को लेकर लोग काफी अलर्ट हैं। नीतीश सरकार पर भी बारीक से बारीक चीजों का ख्‍याल रख रही है। उन्‍होंने कई तरह की सुविधाओं की घोषणा की है। राशनकार्ड धारकों को तीन माह का राशन फ्री में देने की घोषणा की है, साथ ही कार्डधारी हर परिवार को एक-एक हजार रुपये देने की घोषणा की है। बता दें कि बिहार में शनिवार तक 10 मरीजों के संक्रमित होने की पुष्टि हो गई है, जबकि अब तक एक मरीज की मौत हुई है। 

Posted By: Rajesh Thakur

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस