Move to Jagran APP

मीसा और फैयाज ने राज्यसभा सदस्य के लिए किया नामांकन, वर्षों बाद विधानसभा में पड़े लालू के कदम

राज्‍यसभा चुनाव के लिए आज राजद प्रत्‍याशी के रूप में लालू प्रसाद की पुत्री डा. मीसा भारती और बिस्‍फी के पूर्व विधायक फैयाज अहमद नामांकन का पर्चा दाखिल किया है। उधर जदयू के उम्‍मीदवार पर अब भी सस्‍पेंस बना हआ है।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Fri, 27 May 2022 11:40 AM (IST)Updated: Fri, 27 May 2022 01:55 PM (IST)
मीसा और फैयाज ने राज्यसभा सदस्य के लिए किया नामांकन, वर्षों बाद विधानसभा में पड़े लालू के कदम
फैयाज अहमद व डा. मीसा भारती के नामांकन के बाद निकलते लालू प्रसाद, तेजस्‍वी, तेजप्रताप व अन्‍य। जागरण

पटना, राज्‍य ब्‍यूरो। Rajya Sabha Chunav 2022: बिहार में राज्यसभा की पांच सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए राजद की ओर से शुक्रवार को मीसा भारती और फैयाज अहमद (Misa Bharti and Faiyaz Ahmad) ने पर्चा भरा। पूर्व मुख्यमंत्री और राजद के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव और विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव (Lalu Prasad and Tejashwi Yadav) की मौजूदगी में दोनों प्रत्याशियों ने नामांकन किया। विधानसभा के सचिव और निर्वाचित पदाधिकारी शैलेंद्र सिंह के समक्ष दोनों प्रत्याशियों ने चार-चार सेट में पर्चा भरा है। दोनों प्रत्याशियों के लिए राजद को वाम दल का भी समर्थन प्राप्त है।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें : जदयू ने आरसीपी सिंह को राज्यसभा नहीं भेजा तो क्या सीएम नीतीश की पार्टी में कुछ गड़बड़ी होगी? ये संकेत क्या कह रहे

मीसा भारती ने तीसरी बार, वहीं, फैयाज ने पहली बार राज्यसभा के लिए नामांकन किया है। इस दौरान राजद के कई वरिष्ठ नेता, विधायक और विधान पार्षद के अलावा वाम दल के विधायक भी मौके पर पहुंचे थे। वहीं, इस दौरान विधानसभा परिसर में राजद नेताओं की भीड़ लगी रही। खास बात यह है कि वर्षों बाद लालू प्रसाद के कदम विधानसभा में पड़े हैं। 

फैयाज अहमद बोले-लालू जी ने दे दी बड़ी जिम्‍मेदारी 

पटना पहुंचे फैयाज अहमद ने कहा कि उन्‍हें कोई उम्‍मीद नहीं थी। जब लालू जी की ओर से सूचना गई तब इसका पता चला। पार्टी और लालू जी ने बड़ी जिम्‍मेदारी सौंप दी है मेरे कंधे पर। अब इसपर खरा उतरने का प्रयास करेंगे। इसके लिए वे लालू जी और तेजस्‍वी यादव के शुक्रगुजार हैं। गौरतलब है कि राजद की ओर से उम्‍मीदवारों की घोषणा के संबंध में कहा गया कि सुप्रीमो लालू प्रसाद पटना आएंगे तब वे ही एनाउंस करेंगे। ऐसा ही हुआ भी। गुरुवार दोपहर से ही फैयाज अहमद और मीसा भारती के नाम की चर्चा होने लगी थी। समय के साथ इसकी पुष्टि भी हो गई। 

आरसीपी के नाम पर कब खुलेगा पत्‍ता 

इधर केंद्रीय इस्‍पात मंत्री आरसीपी सिंह (Union Minister RCP Singh) के नाम पर शुक्रवार तक सस्‍पेंस बना हुआ है। देश के प्रथम प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू की प्रतिमा पर माल्‍यार्पण करने गए सीएम नीतीश कुमार ने कह दिया कि समय पर पता चल जाएगा। हालांकि, गुरुवार शाम सीएम और जदयू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष से आरसीपी सिंह की मुलाकात के बाद राजद ने दावा किया है कि आरसीपी सिंह के नाम पर मुहर लग चुकी है। राजद भले जो दावा करे लेकिन जब तक पार्टी की ओर से अधिकृत रूप से घोषणा नहीं की जाती, कुछ भी कहना मुश्किल है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.