Move to Jagran APP

पटना: स्वतंत्रता सेनानी सम्मान समारोह में नहीं आए राजनाथ, सियासी हलचल शुरू

स्वतंत्रता सेनानियों के सम्मान समारोह में शिरकत करने गृहमंत्री राजनाथ सिंह पटना नहीं आए। कार्यक्रम के रद होने की सूचना पर बिहार की राजनीति में हलचल मची हुई है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Mon, 17 Apr 2017 09:49 AM (IST)Updated: Mon, 17 Apr 2017 11:29 PM (IST)
पटना: स्वतंत्रता सेनानी सम्मान समारोह में नहीं आए राजनाथ, सियासी हलचल शुरू
पटना: स्वतंत्रता सेनानी सम्मान समारोह में नहीं आए राजनाथ, सियासी हलचल शुरू

पटना [जेएनएन]। गृहमंत्री राजनाथ सिंह आज पटना में आयोजित स्वतंत्रता सेनानी सम्मान समारोह में शिरकत करने नहीं आए। इस मामले को लेकर बिहार में राजनीति चरम पर है। महागठबंधन के दलों ने इसकी आलोचना की है और कहा है कि बीजेपी की सोच सही नहीं है।

loksabha election banner

पहले से राजनाथ सिंह के पटना आगमन की सूचना थी लेकिन एेन वक्त पर बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडे ने यह जानकारी देते हुए कहा कि गृहमंत्री इस सम्मान समारोह कार्यक्रम के राजनीतिकरण से आहत हैं, इसीलिए वे इसमें शामिल नहीं होंगे।

मंगल पांडे ने बताया कि वे लालू प्रसाद को राष्ट्रपति के साथ मंच पर जगह देने से नाराज हैं। उनका तर्क है कि एक सजायाफ्ता भला कैसे स्वतंत्रता सेनानियों को सम्मानित कर सकता है? इसके साथ ही लालू किसी संवैधानिक पद पर भी नहीं हैं। एेसे में यह स्वतंत्रता सेनानियों का सम्मान नहीं, अपमान है। 

सुशील मोदी ने ट्वीट कर नीतीश पर साधा निशाना

भाजपा नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने भी राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया कि नीतीश कुमार ने लालू और राहुल को कार्यक्रम में बुलाकर स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान किया है। उन्होंने कहा कि गृह मंत्रालय ने बताया है कि राजनाथ सिंह पटना नहीं आएंगे।

 Nitish are you insulting or felicitating freedom fighters by inviting Lalu convict in scam & Rahul on bail in NH case?

केसी त्यागी ने कहा- लालू को बुलाना गलत नहीं 

इस मामले में जदयू के राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी ने इस सम्मान समारोह में राजद अध्यक्ष लालू यादव को अामंत्रित करने और मंच पर जगह दिए जाने को सही बताया। उन्होंने कहा कि ये कार्यक्रम किसी पार्टी विशेष का कार्यक्रम नहीं है। इसमें सभी गणमान्य लोगों को बुलाया गया है।

यह भी पढें:  लालू ने RJD प्रवक्ताओं की लगाई क्लास, कहा- सुशील मोदी पर करो डबल अटैक 

 उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम में सभी पार्टी के अध्यक्ष शिरकत कर रहे हैं, लालू भी राजद के अध्यक्ष हैं, इसीलिए उन्हें भी बुलाया गया है। कार्यक्रम में सबसे बड़ी हस्ती देश के राष्ट्रपति शिरकत कर रहे हैं तो इसमें गृहमंत्री को भी जरूर शामिल होना चाहिए था, उन्हें कार्यक्रम रद नहीं करना चाहिए था। इसमें देश के स्वतंत्रता सेनानियों को सम्मानित करना है, इस मामले में राजनीति नहीं होनी चाहिए।

यह भी पढें:  तेजस्वी ने कहा- बिहार के बेरोज़गार भाजपाई का अब आरोप होगा...सेल्फ़ी घोटाला 

कांग्रेस ने कहा- गृहमंत्री ने सेनानियों का अपमान किया

इस मामले में कांग्रेस नेता प्रेम चंद मिश्रा ने कहा कि गृहमंत्री राजनाथ सिंह का स्वतंत्रता सेनानी कार्यक्रम में नहीं आना स्वतंत्रता सेनानियों का अनादर करना है साथ ही उन्होेंने सेनानियों का अपमान भी किया है। 

जदयू ने कहा- बिहार की छवि खराब कर रही भाजपा

जदयू नेता श्याम रजक ने बीजेपी पर जुबानी हमला करते हुए कहा कि इस मौक़े पर भी बिहार की छवि खराब कर रही भाजपा।

जीतनराम मांझी ने कहा- जाना चाहता था, लेकिन एनडीए में हूं 

वहीं कार्यक्रम में ना जाने पाने की मजबूरी बताते हुए हम के संरक्षक जीतनराम मांझी ने कहा कि मैं तो कार्यक्रम में जाना चाहता था, लेकिन एनडीए में हूं और कोई भी नेता नहीं जा रहा तो मैं कैसे जाता, इसीलिए मैं भी नहीं जा सका।

बता दें कि पहले रामविलास पासवान, उपेंद्र कुशवाहा सहित एनडीए के कई नेता कार्यक्रम में आने वाले थे, लेकिन गृहमंत्री के कार्यक्रम रद होने के बाद कोई भी कार्यक्रम में भाग लेने नहीं आया। पहले से बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय के भी जाने की सूचना थी लेकिन गृहमंत्री के कार्यक्रम के रद होने के बाद कोई भी नहीं गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.