पटना [जेएनएन]। ट्रेनों की भीड़भाड़ के बीच रेलवे की परीक्षाएं देने दूर शहरों में जाना है तो घबराइए नहीं। इसके लिए रेलवे स्‍पेशल ट्रेनें चलाने जा रहा है। दानापुर- लखनऊ, पटना-गोरखपुर और गया- रांची के बीच प्रतिदिन स्पेशल ट्रेनों का परिचालन शुरू भी हो गया है।

ईस्ट सेंट्रल रेलवे परीक्षार्थियों के लिए तीन जोड़ी स्पेशल ट्रेनें चला रहा है। इस बाबत ईसीआर के मुख्य सूचना अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि दानापुर-लखनऊ स्पेशल 15 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच, पटना-गोरखपुर स्पेशल ट्रेन 15 सितंबर से 16 अक्टूबर तक तथा गया-रांची के बीच स्पेशल ट्रेन 16 से 23 सितंबर तक चलेंगी।

ये हैं परीक्षा स्‍पेशल ट्रेनों के टाइम टेबल

दानापुर-लखनऊ स्‍पेशल ट्रेन दानापुर स्टेशन  से 11:35 बजे रात में खुलेगी और दूसरे दिन 12: 35 बजे लखनऊ पहुंचेगी। पटना-गोरखपुर स्पेशल ट्रेन पटना जंक्शन से सुबह छह बजे खुलेगी और उसी दिन दोपहर को 1:15 बजे गोरखपुर पहुंचेगी।  गया-रांची के बीच चलने वाली परीक्षा स्पेशल ट्रेन गया स्टेशन से रात 11:55 बजे खुलेगी और दूसरे दिन रांची सुबह साढ़े 8:30 बजे पहुंचेगी।

परीक्षार्थियों को परेशानी से बचाएंगी ट्रेनें

इन ट्रेनों का परिचालन रेलवे द्वारा आयोजित परीक्षाओं में शामिल होने वाले परीक्षार्थियों को ध्यान में रखकर किया गया है। मकसद यह है कि परीक्षार्थियों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो।

Posted By: Amit Alok