Move to Jagran APP

ट्रेन ठहराव की घोषणा घटे भर में हुई वापस, लोगों में गुस्सा

मोकामा पटना फास्ट मेमू ट्रेन की खुसरुपुर में ठहराव की घोषणा घटे भर में वापस हुई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 06 Jan 2019 11:14 PM (IST)Updated: Sun, 06 Jan 2019 11:14 PM (IST)
ट्रेन ठहराव की घोषणा घटे भर में हुई वापस, लोगों में गुस्सा
ट्रेन ठहराव की घोषणा घटे भर में हुई वापस, लोगों में गुस्सा

खुसरुपुर। मोकामा पटना फास्ट मेमू ट्रेन की खुसरुपुर में ठहराव की घोषणा घटे भर में वापस होने से लोगों में भारी गुस्सा है। हुआ ये की शनिवार की रात दानापुर कंट्रोल ने 63221 अप एवं 63222 डाउन की 6 जनवरी से ठहराव का आदेश खुसरुपुर स्टेशन को दिया। स्टेशन के ध्वनि विस्तारक से इसका प्रसारण भी किया गया। कुछ ही देर बाद कंट्रोल ने ठहराव अगले आदेश तक स्थगित किये जाने की मैसेज दे दिया। इस मैसेज की जानकारी मिलते ही लोग आक्रोशित हो गए। विदित हो कि इस ट्रेन के खुसरुपुर एवं अथमलगोला में ठहराव की अधिसूचना एक साथ हुई। रविवार को ट्रेन अथमलगोला में रुकी, पर खुसरुपुर के लोग ताकते रह गए। कई सामाजिक संगठनों ने 8 जनवरी को खुसरुपुर स्टेशन पर धरना देने एवं पुतला फूंकने की घोषणा की है। रेल लाइन निर्माण को लेकर आदोलन की तैयारी, बुलाई गई सर्वदलीय बैठक।

loksabha election banner

दुल्हिन बाजार। प्रस्तावित बिहटा-औरंगाबाद वाया अरवल रेलवे लाइन के निर्माण के लिए आदोलन की तैयारी की जा रही है। केन्द्र सरकार के 2109 के रेलवे बजट में शामिल कराने के लिए 16 जनवरी को ईस्ट सेंट्रल रेलवे के जोन के मुख्यालय हाजीपुर में धरना प्रदर्शन करने के लिये तैयारी की जा रही हैं। इसी तैयारी को लेकर रविवार को बाजार धर्मशाला में सर्वदलीय बैठक बुलाई गई। बैठक की अध्यक्षता पूर्व मुखिया दीपनारायण यादव व संचालन पूर्व मुखिया विमल यादव ने किया। आदोलन के संयोजक चंदन कुशवाहा ने बताया कि 26 जनवरी को पालीगंज, अरवल, दाउदनगर, सहित कई जगहों के लोग दिल्ली में जाकर जंतर-मंतर पर धरना-प्रदर्शन करेंगे। मौके पर मुखिया दयानंद शर्मा, पूर्व मुखिया चन्द्रसेन वर्मा , राजगीर यादव, अजहर अहमद, पूर्व मुखिया रामप्रसाद यादव सहित दर्जन भर लोग मौजूद थे। बाका इंटरसिटी का ठहराव नहीं होने से परेशानी

बाढ़। दक्षिण बिहार से पटना को जोड़ने वाली बाका इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव बाढ़ और मोकामा रेलवे स्टेशन पर नहीं होने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। यह ट्रेन बाका, भागलपुर, मुंगेर और लखीसराय जिले से होते हुए पटना जिले में प्रवेश करती है। किउल जंक्शन तक यह ट्रेन साधारण स्टेशनों पर भी रुकती है। इस क्षेत्र में वैक्यूम कर भी छोटे-छोटे स्टेशनो पर भी ट्रेन को रोका जाता है। किउल से खुलने के बाद इसका ठहराव कुछ सीमित रेलवे स्टेशनों पर ही है। सुपर थर्मल पावर परियोजना के बाढ़ में स्थापित किये जाने के बाद नागरिकों में आशा जगी थी कि रेल महकमा ़ रेलवे स्टेशन पर महत्वपूर्ण ट्रेनों के ठहराव की अनुमति देगा, लेकिन ऐसा हुआ नहीं। बाका इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव अनुमंडल के हथिदह और बख्तियारपुर रेलवे स्टेशन पर ही है। इस ट्रेन से यात्रा करने बाले मोकामा के यात्रियों को हथिदह और बाढ़ के यात्रियों को बख्तियारपुर रेलवे स्टेशन उतरना पड़ता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.