Move to Jagran APP

Railway News: एसी कोच में बिना टिकट कर रहे थे सफर, टीटीई ने मना किया तो दिखा दी अपनी औकात

बिहार के इन रेल रूटों पर एसी कोच में सफर करना भी मुश्‍क‍िल है। शनिवार को एक यात्री ने शिकायत की कि उसकी सीट पर दूसरे लोग बैठ गए हैं। इसका समाधान करने पहुंचे टीटीई के साथ ऐसा हुआ कि उन्‍हें अस्‍पताल जाना पड़ा।

By Jagran NewsEdited By: Shubh Narayan PathakPublished: Sun, 02 Oct 2022 08:22 AM (IST)Updated: Sun, 02 Oct 2022 08:22 AM (IST)
Railway News: एसी कोच में बिना टिकट कर रहे थे सफर, टीटीई ने मना किया तो दिखा दी अपनी औकात
पाटलिपुत्र एक्‍सप्रेस में सवार टीटीई को पीटा। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

जागरण संवाददाता, पटना। Patna News: बिहार में कई रेल रूट ऐसे हैं, जहां टीटीई टिकट चेक करने से परहेज करते हैं। पटना- गया, पटना-आरा-बक्‍सर, पटना-राजगीर, पटना- किउल रूट ऐसे ही हैं। इन रूटों पर टिकट मांगने वाले टीटीई पिटाई तक का शिकार हो जाते हैं। पटना से हटिया जा रही 18621 पाटलिपुत्र एक्सप्रेस में शनिवार को ऐसा ही हुआ।

prime article banner

पंडारक और मोकामा के बीच टीटीई को पीटा 

अनाधिकृत रूप से यात्रा करने वाले वाले यात्रियों ने ट्रेन में ड्यूटी कर रहे टिकट निरीक्षक की जमकर पिटाई कर दी। बगैर टिकट यात्रा करने वालों को टिकट निरीक्षक द्वारा टिकट मांगना नागवार गुजरा। घटना पंडारक और मोकामा के बीच शनिवार देर शाम की है। पीडि़त टीटीई संतोष पासवान ने इस घटना की सूचना तत्काल दानापुर कंट्रोल को दे दी।

मोकामा पहुंचने से भाग निकले बदमाश

ट्रेन के मोकामा स्टेशन पहुंचने के पहले ही सारे आरोपी यात्री ट्रेन को वेक्यूम कर उतरकर चलते बने। मोकामा में जीआरपी व आरपीएफ की टीम जांच की खानापूर्ति कर ली। ट्रेन के झाझा स्टेशन पहुंचने के बाद टीटीई का प्राथमिक उपचार किया गया। इस ट्रेन में एस्कार्ट न होने से अनाधिकृत रूप से यात्रा करने वालों का दबदबा रहता है। 

एसी कोच में बिना टिकट सवार हुए 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, पाटलिपुत्र शनिवार की देर शाम को बाढ़ स्टेशन से मोकामा के लिए प्रस्थान की थी। ट्रेन में ड्यूटी कर रहे टीटीई संतोष पासवान को एसी कोच के यात्रियों ने बगैर टिकट यात्रा कर रहे यात्रियों द्वारा परेशान किए जाने की शिकायत मिली। तत्काल उनके द्वारा अनाधिकृत रूप से यात्रा कर रहे यात्रियों को एसी कोच खाली करने को कहा गया। उनसे टिकट दिखाने को कहा गया तो किसी ने टिकट नहीं दिखाया। उनके पास न तो टिकट था और न ही यात्रा पास।

आरपीएफ को बुलाना गुजरा नागवार 

पहले तो यात्रियों ने अनसुनी कर दी परंतु जब टीटीई द्वारा मोबाइल से कंट्रोल को फोन कर अगले स्टेशन पर आरपीएफ जवानों को भेजने को कहा गया, जिसे उनलोगों ने सुन लिया। इसके बाद टीटीई की जमकर धुनाई कर दी। जख्मी टीटीई को दूसरे यात्रियों ने मरहम-पट्टी किया। इसी बीच सारे बदमाश ट्रेन को वेक्यूम कर बीच में ही उतरकर भाग निकले। इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.