Move to Jagran APP

दिल्‍ली से पटना जा रही ट्रेन में हुई नारकीय स्‍थ‍िति, कानपुर से डीडीयू जंक्‍शन तक नाक पर रुमाल रख हुई यात्रा

Railway News दिल्‍ली से पटना जा रही सुपरफास्‍ट ट्रेन के यात्री बुरी तरह परेशान हुए। इस ट्रेन के एसी कोच में शौचालय की गंदगी फैल गई और यात्रियों को इसी हालात में करीब तीन घंटे तक यात्रा करनी पड़ी।

By Jagran NewsEdited By: Shubh Narayan PathakPublished: Fri, 07 Oct 2022 07:51 AM (IST)Updated: Fri, 07 Oct 2022 10:51 AM (IST)
दिल्‍ली से पटना जा रही ट्रेन में हुई नारकीय स्‍थ‍िति, कानपुर से डीडीयू जंक्‍शन तक नाक पर रुमाल रख हुई यात्रा
Railway News: मगध एक्‍सप्रेस के एसी कोच में यात्रियों की फजीहत। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

जागरण संवाददाता, पटना। Railway News: नई दिल्‍ली स्‍टेशन से खुलकर कानपुर, प्रयागराज, दीन दयाल उपाध्‍याय जंक्‍शन, पटना के रास्‍ते इस्‍लामपुर जाने वाली ट्रेन 20802 डाउन मगध एक्‍सप्रेस के यात्रियों को बेहद असुविधा का सामना करना पड़ा। यात्रियों की मानें तो इस ट्रेन के एसी कोच में शौचालय का पानी ओवरफ्लो होकर यात्री कंपार्टमेंट तक आ गया। यह सब प्रयागराज जंक्‍शन से डीडीयू जंक्‍शन के बीच हुआ।

loksabha election banner

घंटों बदबू से परेशान रहे यात्री 

ट्रेन के यात्रियों के शौचालय से ओवरफ्लो हो रहे मल और गंदे पानी की दुर्गंध के बीच ही यात्रा करनी पड़ी। यात्रियों द्वारा बार-बार इसकी शिकायत टिकट निरीक्षक, दीन दयाल उपाध्‍याय जंक्‍शन कंट्रोल रूम व अन्य अधिकारियों से की जाती रही, परंतु चलती ट्रेन में इसकी साफ-सफाई नहीं की गई। यात्री घंटों इसके बदबू से परेशान रहे। पूरे कोच में शौचालय का मल बहने लगा था।

अलीगढ़ स्‍टेशन पर भी हुआ था हंगामा 

यात्रियों द्वारा जब कंट्रोल से बार-बार इसकी साफ-सफाई का अनुरोध किया गया तब इस ट्रेन के मुगलसराय पहुंचने के बाद इन बोगियों की साफ-सफाई की गई। इसके पहले इस ट्रेन के यात्रियों ने बेडराल न दिए जाने पर भी अलीगढ़ स्टेशन पर जमकर हंगामा किया था। इसके बावजूद यात्रियों को बेडराल नहीं दिया गया था। 

मांगने पर भी नहीं मिला यात्रियों को बेडराल 

इस ट्रेन के एसी कोच संख्या बी-5 41-44 से आ रहे यात्री सौरभ कुमार सिंह एवं जेपी सिंह ने बताया कि ट्रेन जब दिल्ली से खुली, इसके बाद से ही यात्री बेडराल की मांग करने लगे थे। परंतु बेडराल नहीं दिया गया। उल्टा उनलोगों से कहा गया कि  इस ट्रेन के यात्रियों को बेडराल नहीं देने का आदेश हुआ है। दूसरी सभी ट्रेनों में बेडराल दिया जा रहा है।

ये भी पढ़ें, पटना में दोगुने हुए हत्‍या और अपहरण के मामले, बिहार क्राइम रिकार्ड ब्‍यूरो की रिपोर्ट चौंकाने वाली

कानपुर से ट्रेन के खुलते ही हुई समस्‍या 

इधर, ट्रेन के कानपुर से खुलने के बाद से ही बी-5 कोच का शौचालय जाम हो गया था। शौचालय की गंदगी बाहर बोगी में फैल गयी थी। ट्रेन के टीटीई से कई बार इसकी शिकायत की गई। ट्रेन जब प्रयागराज से आगे निकली, तब कंट्रोल को इसकी सूचना दी गई। इसके बाद विंध्याचल में भी ट्रेन रुकी, परंतु सफाई नहीं किया गया।

ये भी पढ़ें, जगदानंद सिंह का अगला कदम मचा सकता है हलचल, लालू यादव से मुलाकात के बाद साफ होगी स्‍थ‍िति

आनबोर्ड हाउसकीपिंग नहीं होने से मुश्‍क‍िल

बदबू के कारण कई यात्रियों को उल्टी भी हुई। यात्रियों ने कई मर्तबा इसकी शिकायत डीडीयू कंट्रोल से भी की। काफी देर बाद जब ट्रेन डीडीयू स्टेशन पहुंची तब यात्रियों के हंगामा किए जाने के बाद इसकी साफ-सफाई की गई। बताया गया कि इस ट्रेन में न तो बेडराल दिया जा रहा है और न ही आनबोर्ड हाउसकीपिंग की व्यवस्था है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.