पटना, जेएनएन। आगामी 12 अप्रैल को रेलवे के स्थापना दिवस पर होने वाले रेल सप्ताह की शुरुआत इस साल राजधानी पटना से होगी। इसके पहले शुरुआत दिल्ली से होती थी। मुख्य अतिथि रेलमंत्री पीयूष गोयल 12 अप्रैल को मुख्य समारोह में आएंगे।

देशभर में उत्कृष्ट कार्य के लिए चयनित रेलकर्मी किए जाएंगे पुरस्कृत

पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि रेल मंत्री देशभर में उत्कृष्ट कार्य के लिए चयनित रेलकर्मियों को समारोह के दौरान पुरस्कृत करेंगे। बेहतर प्रदर्शन करने वाले मंडल मुख्यालयों को विशेष शील्ड दिया जाएगा। मुख्य समारोह 12 अप्रैल को आयोजित किया जाएगा। दूसरे दिन पूर्व मध्य रेलवे रेल सप्ताह शुरू करेगा। रेल अधिकारियों की मानें तो पिछली बार जब लालू प्रसाद रेलमंत्री थे, तब राजधानी पटना में इसका आयोजन किया गया था। राजेश ने बताया कि रेल मंत्रालय का अहम कार्यक्रम राजधानी में होने से रेलकर्मियों में उत्साह है।

सियालदह-नई दिल्ली दूरंतो अब बीकानेर तक चलेगी

पटना, जेएनएन। धनबाद, गया, पं. दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन के रास्ते सियालदह और नई दिल्ली के बीच चलने वाली गाड़ी संख्या 12259/12260 दूरंतो एक्सप्रेस का परिचालन विस्तार 24 फरवरी से बीकानेर तक किया जा रहा है। नई दिल्ली से बीकानेर तक परिचालन के बाद नई दिल्ली और बीकानेर के बीच लोहारू, सादुलपुर, चुरू, रतनगढ़ स्टेशनों पर भी इसका ठहराव होगा।

19.25 बजे पहुंचेगी दिल्ली

यह ट्रेन सियालदह से 18.30 बजे प्रस्थान कर अगले दिन 11.30 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी। यहां से यह 11.45 बजे पुन: बीकानेर के लिए रवाना हो जाएगी और शाम 19.15 बजे बीकानेर पहुंचेगी। दूसरे दिन यह बीकानेर से 12.15 बजे रवाना होकर 19.25 बजे दिल्ली पहुंचेगी। यहां से 19.40 बजे सियालदह के लिए रवाना होकर दूसरे दिन 12.45 बजे पहुंचेगी। बीकानेर तक जाने के कारण यात्रियों को काफी सुविधा होगी। यात्रियों को ये सुविधा 24 फरवरी से मिलने लगेगी। इसके बाद वे सियालदह-नई दिल्ली ट्रेन से बीकानेर तक जा सकेंगे।

 

Posted By: Akshay Pandey

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस