छपरा, जेएनएन। पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा-सिवान रेल खंड पर एकमा-दाउदपुर स्टेशन के बीच किलोमीटर संख्या 348/ 26 के पास रेलवे ट्रैक टूटने के कारण करीब एक घंटे तक डाउन मौर्य एक्सप्रेस ट्रेन खड़ी रही। बताया जाता है कि रेलवे ट्रैक ठंड के कारण सिकुड़ने की वजह से क्रेक हो गया था, जिसे आस-पास के ग्रामीणों ने देखा फिर ट्रेन रोकवाई। रेलवे प्रशासन ने क्रैक पटरी की मरम्मती कर ली है और ट्रेनों का परिचालन सामान्य हो गया है।

कपड़ा दिखाकर ग्रामीणों ने रोका

उसी समय डाउन मौर्य एक्सप्रेस ट्रेन आ रही थी, जिसे लाल कपड़ा दिखा कर ग्रामीणों ने रोक दिया। चालक ने इसका कारण पूछा तो, ग्रामीणों ने बताया कि रेलवे पटरी टूटी हुई है। गार्ड व चालक ने वाकी टाकी से स्टेशन मास्टर को इसकी सूचना दी, जिसके बाद इंजीनियरिंग विभाग के कर्मचारियों ने वहां पहुंचकर क्लैंप तथा फिश प्लेट लगाकर टूटी हुई पटरी की मरम्मती की। जिसके बाद ट्रेन का परिचालन हुआ।

मरम्मती के बाद पहुंची ट्रेन

रेलवे के आधिकारिक सूत्रों के अनुसार डाउन मौर्य एक्सप्रेस ट्रेन एकमा स्टेशन से 10:55 पर प्रस्थान की और किलोमीटर संख्या 348 26 11:00 बजे पहुंची। रेलवे पटरी की मरम्मती के बाद 12:20 बजे ट्रेन दाउदपुर स्टेशन पर पहुंची।

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि ठंड के मौसम में रेल पटरी सिकुड़ने के कारण क्रेक होने की घटनाएं होती हैं, जिससे किसी तरह की दुर्घटना होने की कोई आशंका नहीं रहती है। फिर भी रेल पटरी क्रेक होने की वजह से ग्रामीणों के द्वारा सतर्कता व तत्परता दिखाते हुए ट्रेन को रोका गया। रेलवे प्रशासन ने क्रैक पटरी की मरम्मती कर ली है और ट्रेनों का परिचालन सामान्य हो गया है। बताते चलें कि ठंड बढ़ने के साथ रेल पटरियों के चटकने और टूटने का सिलसिला शुरू हो गया है। पिछले महीने नवंबर में बक्सर में रेल पटरी चटकने की दो घटनाएं हो चुकी हैं। इसमें कोई हताहत नहीं हुई था।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021