पटना [जेएनएन]। पटना जंक्शन पर रेल पुलिस शराब की बरामदगी के लिए सघन तलाशी अभियान के दौरान सोमवार को एक यात्री का बैग चेक कर रही थी। बैग में शराब नहीं लेकिन इतनी बड़ी रकम देखकर पुलिस के होश उड़ गए। बैग से रेल पुलिस ने 93 लाख 85 हजार रुपये नकद बरामद किया और उसे लेकर जा रहे दो युवकों को भी गिरफ्तार कर लिया है।

इसके साथ ही रेल पुलिस ने आयकर विभाग को भी इसकी सूचना दे दी है। आयकर विभाग के अधिकारियों के आने तक बैग को नहीं खोला गया था। मामले में रेल एसपी ने कहा कि अबतक हुई जांच में कालाधन से जुड़े लग रहे हैं रुपए, इनकम टैक्स को मामला दिया गया है और इस मामले में लगातार पूछताछ जारी है। 

रेल एसपी अशोक कुमार सिंह ने बताया कि जंक्शन के फुटओवर ब्रिज पर खड़े यात्रियों के बैग की तलाशी ली जा रही थी। एक व्यक्ति को भारी बैग लादे देखा गया। संदेह होने पर उससे पूछताछ की गई। जब उसके बैग को देखा गया तो इसमें केवल रुपये भरे थे।

अपने को व्यापारी बता रहे व्यक्ति एवं उसके कर्मचारी को रेल पुलिस के जवानों ने थाने पर ले आया। पूछताछ के दौरान व्यापारी ने पहले दस लाख रुपये होने की बात कही। जब सख्ती से पूछा गया तो 20 लाख रुपये बताया। जब आयकर अधिकारी को फोन किया गया और रुपये गिनने वाली मशीन को मंगवाया गया तो उसने यह राशि 92 लाख 85 हजार बताई।

पूछताछ के दौरान व्यापारी ने अपना नाम भारतीष कुमार बताया। उसके कर्मचारी का नाम सुरेन्द्र कुमार है। बाकरगंज के साहू कांप्लेक्स के पहले माले पर नेहा कील भंडार के नाम से उसकी दुकान है। वह अपने कर्मचारी के साथ कोलकाता से माल लेने जा रहा था।

जंक्शन से वह हरिद्वार हावड़ा कुंभ एक्सप्रेस पकडऩे के लिए घर से निकला था। उनके पास जनरल टिकट था। इसी बीच रेल पुलिस की नजर पड़ गई। आयकर अधिकारी ऋषिकेष पांडेय जब पहुंचे तो बैग को खोला गया। आयकर के अधिकारी भी सेाने के व्यापारी से पूछताछ कर रहे हैं।

व्यापारी से इस रुपये के कागजात मांगा गया है। आयकर विभाग कोलकाता के उस व्यवसायी के खाते को भी खंगालेगी जहां से यह माल खरीदता है। रेल पुलिस भी मामले की जांच कर रही है। रुपये आयकर अधिकारी को सुपुर्द कर दिया गया है।  

Posted By: Kajal Kumari