Move to Jagran APP

बाहुबली MLA अनंत सिंह अभी भी पकड़ से बाहर, AK 47 व ग्रनेड मिलने के बाद पुलिस को चकम देकर फरार

बाहुबली विधायक अनंत सिंह के फरार होने के बाद पुलिस ने और अधिक शिकंजा कस दिया है। उनके खिलाफ NIA को पुलिस ने पत्र लिखा है। साथ ही गिरफ्तार केयर टेकर को भी पूछताछ को रिमांड पर लेगी।

By Ajit KumarEdited By: Published: Sun, 18 Aug 2019 10:03 AM (IST)Updated: Sun, 18 Aug 2019 10:46 PM (IST)
बाहुबली MLA अनंत सिंह अभी भी पकड़ से बाहर, AK 47 व ग्रनेड मिलने के बाद पुलिस को चकम देकर फरार
बाहुबली MLA अनंत सिंह अभी भी पकड़ से बाहर, AK 47 व ग्रनेड मिलने के बाद पुलिस को चकम देकर फरार

पटना, जेएनएन। बिहार के बाहुबली विधायक अनंत सिंह के पैतृक घर से एके 47 सहित कई आग्‍नेयास्‍त्र मिलने से सनसनी फैल गई है। शुक्रवार से जारी छापेमारी के बाद जब पुलिस रविवार सुबह के पहले उनकी गिरफ्तारी के लिए पहुंची, लेकिन इसके पहले वे फरार हो चुके थे। आधी रात के बाद लगभग तीन घंटे तक चले सर्च ऑपरेशन के बाद भी पुलिस विधायक अनंत सिंह को गिरफ्तार नहीं कर सकी। वे अभी तक पुलिस पकड़ से बाहर हैं।
दरअसल बाढ़ के लदमा स्थित विधायक के पैतृक आवास से एके 47 और हैंड ग्रेनेड मिलने के मामले में पटना पुलिस ने मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत सिंह पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। उनके खिलाफ पुलिस ने एनआइए को पत्र लिखा है। इसके साथ ही पुलिस उनके आवास से गिरफ्तार केयर टेकर सुनील राम को भी रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी। इस बीच जांच में लगातार कई बड़े खुलासे हो रहे हैं।
बरामद एके 47 का हुआ है भरपूर इस्तेमाल
अभी तक की जांच के दौरान यह बात सामने आई है कि अनंत सिंह के घर से बरामद एके 47 का भरपूर इस्तेमाल किया गया है। फोरेंसिक व एटीएस से जुड़े सूत्रों की मानें तो बैलेस्टिक जांच में इस बात के सबूत मिले हैं कि बरामद एके 47 से काफी गोलियां दागी गईं हैं। इसका बैरल काफी रगड़ खाया हुआ है।

इतना ही नहीं, अनंत सिंह के घर से एके 47, कारतूस और ग्रेनेड बरामद होने के बाद सेना के अधिकारी व जांच एजेंसियां एक रॉकेट लांचर, एक एलएमजी और एक दर्जन एके 47 सहित अन्य घातक हथियारों की खोज में जुट गईं हैं। उधर विधायक अनंत सिंह के फरार होने के बाद पुलिस ने और अधिक शिकंजा कस दिया है।

prime article banner

सुरक्षा एजेंसियों को मिली है यह बड़ी सूचना
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सुरक्षा एजेंसियों को यह सूचना मिली है कि मोकामा, बाढ़, पंडारक, लखीसराय, मुंगेर सहित अन्य इलाकों में एक व्‍यक्ति के पास चार एके 56, दो एके 47 और नौ 306 राइफलें हैं। वहीं एक व्यक्ति के पास दो एके 56, चार एके 47 और सात इंगलिश रायफलें हैं। लिहाजा पुलिस की टीम और सुरक्षा एजेंसियां इसकी गंभीरता से जांचकर आगे की कार्रवाई में जुटीं है। 
अनंत के आवास से कुख्‍यात गिरफ्तार, पत्‍नी से पूछताछ
बता दें कि शनिवार की देर रात करीब दो बजे पटना सिटी एसपी विनय तिवारी और बाढ़ एएसपी लिपि सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम ने विधायक अनंत सिंह के एक माल रोड स्थित सरकारी आवास पर दबिश दी। अनंत सिंह तो नहीं मिले, लेकिन गोली कांड में वांछित छोटन सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आवास से एक तलवार व विधायक का सरकारी सेलफोन मिला है। वहीं, पुलिस ने अनंत की पत्नी से भी पूछताछ की।
अनंत सिंह फरार, केयरटेकर गिरफ्तार
सूत्रों ने बताया कि विधायक शाम को वकील से मिलने के लिए निकले थे, लेकिन वापस नहीं आए। पुलिस अनंत सिंह को हिरासत में लेने के मूड में थी। वहीं उनके खिलाफ आर्म्स एक्ट और यूएपीए (गैरकानूनी अधिनियम रोकथाम कानून) के तहत केस दर्ज किया गया है। उनके घर के केयरटेकर को गिरफ्तार कर लिया गया है।
पुलिस ने विधायक अनंत सिंह और केयरटेकर सुनील राम सहित अन्य अज्ञात लोगों पर बाढ़ थाने में आइपीसी की धारा 414, आर्म्स एक्ट, यूएपीए की धारा 13 के अलावा विस्फोटक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।
बिहार में पहली बार मिला ग्रेनेड
अनंत सिंह के पटना के लदमा गांव स्थित पैतृक आवास से शुक्रवार को एके 47, दो ग्रेनेड, 26 कारतूस और एक मैगजीन की बरामदगी हुई थी। एएसपी लिपि सिंह को केस की जांच सौंपी गई है। अनंत सिंह के घर से मिले ग्रेनेड को एटीएस की टीम ने निष्क्रिय किया। बरामद हथियार की जांच के लिए सेना के अधिकारी लदमा गांव पहुंचे। ग्रेनेड मिलने का बिहार में यह पहला मामला है। ग्रामीण एसपी कांतेश मिश्र ने बताया कि इस बात से इन्कार नहीं किया जा सकता कि अत्याधुनिक हथियार का इस्तेमाल किसी वारदात में नहीं किया गया होगा। जबलपुर स्थित ऑर्डिनेंस फैक्ट्री को भी जानकारी दे दी गई है। पुलिस का दावा था कि ये राइफलें नक्सलियों और अपराधियों को सप्लाई की गई थीं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.