Move to Jagran APP

बम रखने वाले अपराधी की तलाश में छापेमारी

खाजेकलां थाना क्षेत्र के गुजरी बाजार स्थित एक बंद घर से मिले पांच बम मामले में पुलिस फरार अपराधी की गिरफ्तारी के लिए विभिन्न स्थानों पर सोमवार को छापेमारी करती रही।

By JagranEdited By: Published: Tue, 12 Nov 2019 12:44 AM (IST)Updated: Tue, 12 Nov 2019 06:28 AM (IST)
बम रखने वाले अपराधी की तलाश में छापेमारी
बम रखने वाले अपराधी की तलाश में छापेमारी

पटना सिटी। खाजेकलां थाना क्षेत्र के गुजरी बाजार स्थित एक बंद घर से मिले पांच बम मामले में पुलिस फरार अपराधी की गिरफ्तारी के लिए सोमवार को छापेमारी करती रही। मामले में दो लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की गई है। जिसमें एक की गिरफ्तारी हुई है। विशेष शाखा व एटीएस की जांच टीम पूरे मामले को सूक्ष्मता से जांच कर रही है।

loksabha election banner

खाजेकलां थानाध्यक्ष सनोवर खां ने सोमवार को बताया कि आपराधिक मामलों में फरार अपराधी टीपू यादव ने ही अपने साथियों के साथ मिलकर छोटी बाजार स्थित जर्जर मकान में लूट के उद्देश्य से केन व सुतली बम रखा था। विशेष शाखा व एटीएस की टीम घटना से जुड़े तथ्यों को खोजने में जुटी है। दर्ज प्राथमिकी में बताया गया है कि गुप्त सूचना पर छोटी बाजार स्थित स्वर्गीय बृजकिशोर प्रसाद सिंहा के बंद घर में अपराधी टीपू यादव व मुखलाल यादव द्वारा बम छुपा कर रखा गया है। इसके बाद मकान मालकिन व उनके पोता को बुलाकर पुलिस बंद मकान का ताला खोलकर घर के अंदर गई।

मकान जर्जर था और कई महीनों से बंद घर में चारों ओर झोल लगा था। कमरा के निरीक्षण के दौरान पुलिस ने देखा कि दो कमरे के बीच लगभग तीन फीट चौड़ी गैलरी है। जिसमें रैक बना था। उसी रैक के बीच वाले भाग में उजला रंग के नए प्लास्टिक के झोला में पारदर्शी प्लास्टिक के बाल्टी में संदिग्ध वस्तु दिखाई दी। बरामदा में बना दूसरे रैक जानवर के खाने वाले कुट्टी में छिपाकर रखा स्टील का केन दिखा। इसके बाद सूचना पर बम निरोधक दस्ता के डीएसपी रविशंकर प्रसाद व एटीएस के इंस्पेक्टर सत्येंद्र कुमार मिश्र दल बल व किट के साथ पहुंचे। बम निरोधक दस्ता ने झोला में रखा पारदर्शी बाल्टी व कूट का डब्बा चेक किया। बाल्टी में तीन सुतली बम व एक किलो के केन बम तथा तीन सौ ग्राम वाला स्टील का केन बम पाया गया। घटनास्थल के पास बरामद बमों को सावधानी पूर्वक पुलिस टीम गंगा किनारे ले जाकर डिफ्यूज किया गया। पुलिस का कहना है कि टीपू की गिरफ्तारी के बाद अन्य रहस्य खुलेंगे। फिलहाल खाजेकलां पुलिस, विशेष शाखा तथा एटीएस की जांच टीम छानबीन में जुटी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.