Move to Jagran APP

Raghuvansh Prasad Singh Death: आरके सिंह बोले- करतूत पर शर्म करे RJD, मांझी का हमला- तेज प्रताप में संस्‍कार नहीं

Raghuvansh Prasad Singh Death केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने रघुवंश बाबू की मौत को लेकर आरजेडी व लालू यादव पर हमला किया है। इस मामले में लालू लगातार विरोधिसों के निशाने पर हैं।

By Amit AlokEdited By: Published: Thu, 17 Sep 2020 06:10 PM (IST)Updated: Thu, 17 Sep 2020 09:39 PM (IST)
Raghuvansh Prasad Singh Death: आरके सिंह बोले- करतूत पर शर्म करे RJD, मांझी का हमला- तेज प्रताप में संस्‍कार नहीं
Raghuvansh Prasad Singh Death: आरके सिंह बोले- करतूत पर शर्म करे RJD, मांझी का हमला- तेज प्रताप में संस्‍कार नहीं

पटना, एएनआइ/ जेएनएन। Raghuvansh Prasad Singh Death: राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) के कद्दावर नेता रहे रघुवंश प्रसाद सिंह (Raghuvansh Prasad Singh) ने मौत से तीन दिन पहले ही पार्टी से इस्‍तीफा दे दिया था। उन्‍होंने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) को लिखे पत्र में इस्‍तीफा देने की घोषणा की थी। एक अन्‍य पत्र में उन्‍होंने पार्टी में वंशवाद की आलोचना की। वे आरजेडी में अपने विरोधी रामा सिंह की एंट्री की  कोशिश से भी खफा थे। लालू के बेटे तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने उनके खिलाफ अपमानजनक टिप्‍पणी भी की। इस बातों को आधार बनाकर रघुवंश प्रसाद सिंह की मौत के बाद अब लालू प्रसाद यादव व उनके परिवार पर विरोधियों के हमले लगातार जारी हैं। ताजा मामला केेंद्रीय मंत्री आरके सिंह (Central Minister RK Singh) का है। उन्‍होंने कहा है कि रघुवंश बाबू को उनके अंतिम समय में दरकिनार करने के लिए आरजेडी को शर्मिंदा होना चाहिए। पहले हाल ही में हिंदुस्‍तानी अवाम मोर्चा (HAM) के अध्‍यक्ष जीतनराम मांझी (Jitanram Manjhi) ने तो लालू के बेटे तेज प्रताप यादव के संस्‍कार तक पर सवाल उठा दिए थे।

loksabha election banner

आरके सिंह ने कहा- आरजेडी ने रघुवंश का किया अपमान

रघुवंश प्रसाद सिंह की मौत पर केंद्रीय मंत्री आरके सिंह  ने कहा है कि उनके साथ आरजेडी ने बहुत बुरा किया। ऐसा आदमी जो जिंदगी भर पार्टी का वफादार रहा, उसको जीवन के अंतिम समय दरकिनार करने की कोशिश की गई। आरजेडी को शर्मिंदा होना चाहिए कि उसने रघुवंश बाबू का इस तरह अपमान किया।

मांझी बोले- लालू ने ली बलि, तेज प्रताप में संस्‍कार नहीं

इसके पहले भी कई राजनेताओं ने रघुवंश प्रसाद सिंह की मौत काे लेकर लालू प्रसाद यादव, उनके परिवार व उनकी पार्टी को घेरा है। 'हम' प्रमुख जीतनराम मांझी ने रघुवंश प्रसाद सिंह की मौत के लिए लालू यादव को जिम्‍मेदार बताते हुए पूछा कि अपने नकारा बेटों तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) एवं तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) को स्‍थापित करने के लिए वे और कितने लोगों की बलि लेंगे? कहा कि लालू के बेटे तेज प्रताप ने रघुवंश बाबू को आरजेडी के समंदर में केवल एक लोटा पानी बता कर उन्‍हें औकात दिखाई थी। इसका सदमा रघुवंश बाबू बर्दाश्‍त नहीं कर पाए और उनकी मौत हो गई। उन्‍होंने तेज प्रताप यादव द्वारा रघुवंश प्रसाद सिंह को श्रद्धांजलि देने नहीं जाने पर भी सवाल उठाया तथा कहा कि यह तेज प्रताप यादव का संस्कार दिखाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.