Move to Jagran APP

लालू के हैप्पी बर्थ डे पर ये क्या कर गए तेजप्रताप, राबड़ी ने भी कह दी ये बात, जानिए

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का आज जन्मदिन है। राबड़ी देवी और बेटे-बेटियों ने लालू को ट्वीट कर बधाई दी है। लेकिन तेजप्रताप यादव ने ट्वीट में बड़ी गलती कर दी है। जानिए...तेजप्रताप यादव अपने पिता के अधिकारिक जन्मदिन समारोह में भी शामिल नहीं हुए.

By Kajal KumariEdited By: Published: Tue, 11 Jun 2019 03:00 PM (IST)Updated: Wed, 12 Jun 2019 04:24 PM (IST)
लालू के हैप्पी बर्थ डे पर ये क्या कर गए तेजप्रताप, राबड़ी ने भी कह दी ये बात, जानिए
लालू के हैप्पी बर्थ डे पर ये क्या कर गए तेजप्रताप, राबड़ी ने भी कह दी ये बात, जानिए

पटना, काजल। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का मंगलवार को 72 वां जन्मदिन मनाया गया। हालांकि इस बार लालू परिवार की तरफ से कोई बड़ा समारोह नहीं हुआ। लालू के छोटे बेटे तेजस्वी पटना से बाहर हैं उन्होंने ट्वीट कर पिता को जन्मदिन की बधाई दी। राबड़ी देवी और लालू के अन्य बेटियों ने भी लालू को जन्मदिन पर याद किया और अपने-अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया।

loksabha election banner

तेजप्रताप ने कर दी बड़ी गलती

लेकिन, लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने जो किया सो किया। ट्विटर पर उन्होंने लालू के जन्मदिन के ट्वीट में 71 वां बर्थडे लिख दिया। उनकी इस भूल से सोशल मीडिया पर लोग तरह-तरह के कॉमेंट कर रहे हैं। दरअसल तेजप्रताप ने जो तस्वीर पोस्ट की है उसमें लालू का 71वां जन्मदिन लिखा हुआ है।

राजद नेताओं और कार्यकर्ताओं ने लालू की बेहतर सेहत के लिए सलामती की दुआ मांगी और उनके जल्द जेल से बाहर आने की प्रार्थना की तो वहीं राबड़ी देवी ने भी ट्वीट कर पति लालू को जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं। लेकिन, इन सबके बीच लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप ने वादा करने के बावजूद पिता के अधिकारिक जन्मदिन समारोह में शामिल नहीं हुए और कहा कि राजद के छात्र प्रदेश अध्यक्ष के चुनाव में बिजी हैं।

तेजप्रताप ने अपने सरकारी आवास पर ही लालू का बर्थडे मना लिया। पार्टी में छात्र राजद के नेता भी आवास पर मौजूद थे। मौके पर तेजप्रताप ने पिता को याद कर कहा कि अगर लालू जी बाहर होते तो मेरी परेशानियों में मेरी मदद करते। 

वादे से मुकरे तेजप्रताप, पार्टी कार्यालय नहीं गए, घर पर मनाया लालू का बर्थडे

बता दें कि तेजप्रताप के राजद कार्यालय नहीं पहुंचने पर राजद नेता मायूस हो गए थे। लालू प्रसाद के रहने पर जन्मदिन राबडी देवी के आवास दस सर्कुलर रोड पर ही मनाया जाता था। लेकिन लालू प्रसाद और तेजस्वी की गैरमौजूदगी में पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं ने जन्मदिन मनाने का कार्यक्रम पार्टी ऑफिस में रखा।

जन्मदिन के लिए 72 पाउंड का केक भी मंगवाया गया था और पार्टी ऑफिस को फूल माला से सजाया भी गया था। केक काटने का समय 11 बजे तय था और इसके लिए पार्टी ऑफिस मे नोटिस भी लगाया गया था। लेकिन तेजप्रताप यादव के निर्देश पर पार्टी केक काटने का कार्यक्रम 30 मिनट लेट कर दिया गया। यानी साढे ग्यारह बजे केक काटने का कार्यक्रम तय हुआ।

पार्टी ऑफिस में 72 पाउंड का केक साढे 10 बजे पहुंच गया।कार्यकर्ता और नेता भी जुटने लगे। लेकिन अगले डेढ घंटे तक तेजप्रताप यादव का पार्टी ऑफिस में इंतजार होता रहा। लेकिन तेजप्रताप समय देकर भी पार्टी आफिस नहीं पहुंचे। बीतते समय के साथ केक भी गलने लगा। थकहार कर पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं ने फैसला लिया वो खुद ही काट लें तो बेहतर होगा।

 जन्मदिन समारोह में तेजप्रताप यादव के नहीं पहुंचने पर पटना जिलाध्यक्ष देवमुनी यादव ने कहा कि तेजप्रताप यादव छात्र आरजेडी के चुनाव कार्यक्रम में व्यस्त हैं। इसलिए नहीं आ सके। लेकिन कार्यकर्ताओं ने बडे ही उत्साह के साथ राष्ट्रीय अध्यक्ष का जन्मदिन मनाया है और उनकी लंबी उम्र की कामना की है।


तेजस्वी ने भी पिता लालू को दी जन्मदिन की बधाई 

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी अपने पिता को जन्मदिन की बधाई दी. तेजस्वी ने लिखा कि गरीबों के लिए लड़ने वाले लालू जी को अवतरण दिवस की बधाई. 

तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया, ‘वंचित, उपेक्षित, उपहासित, उत्पीड़ित और ग़रीब वर्गों के लिए जीवनभर लड़ने वाले योद्धा जन-जन के प्रिय नेता आदरणीय श्री @laluprasadrjd जी को अवतरण दिवस की असीम और अनंत शुभकामनाएँ।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.