Move to Jagran APP

राबड़ी ने बिहार में फोड़ा नया सियासी बम : नीतीश को कहा वेलकम, बोलीं- साथ लाने को आरजेडी कर रहा विचार

पूर्व मुख्‍यमंत्री राबड़ी देवी ने अपने पहले के स्‍टैंड से यू-टर्न लेते हुए कहा है कि नीतीश कुमार को महागठबंधन में शामिल करने को लेकर आरजेडी विचार कर रहा है। लालू परिवार की ओर से यह ऐसा पहला बयान है।

By Amit AlokEdited By: Published: Fri, 01 Jan 2021 02:44 PM (IST)Updated: Sat, 02 Jan 2021 09:32 AM (IST)
राबड़ी ने बिहार में फोड़ा नया सियासी बम : नीतीश को कहा वेलकम, बोलीं- साथ लाने को आरजेडी कर रहा विचार
राबड़ी देवी, नीतीश कुमार एवं लालू प्रसाद यादव। फाइल तस्‍वीरें।

पटना, बिहार ऑनलाइन डेस्‍क। बिहार की पूर्व मुख्‍यमंत्री (Ex CM) व राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की पत्‍नी राबड़ी देवी (Rabri Devi) ने नए साल के पहले दिन मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) को लेकर बड़ी बात कही। नीतीश कुमार की महागठबंधन (Mahagathbandhan) में दोबारा एंट्री का विराध करती रहीं राबड़ी ने सियासी बम (Political Bomb) फोड़ते हुए कहा कि नीतीश कुमार को महागठबंधन में शामिल करने को लेकर पार्टी विचार करेगी। विदित हो कि आरजेडी के कई नेता इस संबंध में बयान दे चुके हैं, लेकिन लालू परिवार (Lalu Family) की तरफ से इसपर यह पहला बयान है।

loksabha election banner

नीतीश कुमार की महागठबंधन में एंट्री पर होगा विचार

राबड़ी देवी ने शुक्रवार को लोगों को नववर्ष की शुभकामनाएं दीं। इसके बाद उन्‍होंने कहा कि नीतीश कुमार को फिर से महागठबंधन में शामिल करने पर उन्‍हें आपत्ति नहीं है। इसपर पार्टी के नेता मिल-बैठकर फैसला करेंगे। इसके लिए प्रदेश आरजेडी अध्यक्ष जगदानंद सिंह अन्‍य नेताओं के साथ बात करेंगे। नीतीश कुमार को महागठबंधन में शामिल करने को लेकर आरजेडी नेताओं के हाल के बयानों को खुद नीतीश कुमार खारिज कर चुके हैं। इसके बाद खुद राबड़ी देवी का  यह बयान मायने रखता है।

बिहार में भी जेडीयू विधायकों को तोड़ सकती है बीजेपी

राबड़ी ने अरुणाचल प्रदेश में जनता दल यूनाइटेड (JDU) के छह विधायकों को भारतीय जनता पार्टी द्वारा तोड़ लिए जाने पर भी प्रतिक्रिया दी। कहा कि बीजेपी बिहार में भी ऐसा कर सकती है। बीजेपी की साजिश का पता पहले नहीं लगता, उसपर अमल के बाद पता चलता है।

अरुणाचल की घटना को अवसर के रूप में  देख रहे लालू

सूत्रों के अनुसार नीतीश कुमार को साथ लाने के लिए लालू प्रसाद यादव संयुक्‍त प्रगतिशील गठबंधन (UPA) के कुछ बड़े नेताओं के संपर्क में हैं। बीजेपी को कमजोर करने के लिए लालू की इस रणनीति में तेजी अरुणाचल प्रदेश की घटना के बाद आई है। वहां बीजेपी द्वारा जेडीयू विधायकों को तोड़ने से नीतीश कुमार की नाराजगी को लालू अवसर के रूप में देख रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.