Move to Jagran APP

PulwamaTerrorAttack: बिहार में फूटा लोगों का गुस्सा-लगे पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे

बिहार में कई जगहों पर पुलवामा आतंकी हमले पर लोगों का आक्रोश नजर आया। लोगों ने जमकर पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए। पटना में कई स्थानों पर पाकिस्तान के पीएम का पुतला जलाया गया।

By Kajal KumariEdited By: Published: Fri, 15 Feb 2019 03:10 PM (IST)Updated: Fri, 15 Feb 2019 04:46 PM (IST)
PulwamaTerrorAttack: बिहार में फूटा लोगों का गुस्सा-लगे पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे
PulwamaTerrorAttack: बिहार में फूटा लोगों का गुस्सा-लगे पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे

 पटना, जेएनएन। पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों के बारे में पता चलने के बाद ही पूरे बिहार में लोगों के बीच आक्रोश व्याप्त है। बिहार के तमाम दलों ने इस पर अपना दुख जताया है। सभी पार्टियों ने एक स्वर में इसकी निंदा करने के साथ ही शहीदों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि शहीदों की शहादत बेकार नहीं जाएगी।

loksabha election banner

पटना के विभिन्न चौक चौराहों पर काफी संख्या में छात्र और लोग हाथ में बैनर और तख्ती लिए पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाते रहे। 

विधानसभा में दी गई शहीदों को श्रद्धांजलि

बिहार विधानसभा में पुलवामा हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। विधायकों ने एक मिनट का मौन रखा और उसके बाद सदन की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। विधानसभा अध्यक्ष विजय चौधरी ने कहा कि पूरा बिहार एकजुटता से राष्ट्रीय भावना के साथ है। उन्होंने सभी शहीदों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की।

भाजपा सांसद ने कहा-अब कड़े कदम उठाने होंगे

पुलवामा आतंकी हमले पर भाजपा सांसद आर के सिन्हा ने कहा कि सरकार को कड़े कदम उठाने होंगे। ऐसे लोगो को मुंह तोड़ जवाब देना होगा। आतंकी हमले करके खुद मौत को आमंत्रण दे रहे हैं। अब जवाबी हमले के लिए तैयार हो जाएं। 

 पूर्व विधान पार्षद हुलाश पांडेय ने कहा है कि शहीदों के नाम पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। पूरा देश उनके परिवार के साथ खड़ा है। 

केंद्रीय मंत्री ने कहा-अब आतंकवादियों को बख्शा नहीं जाएगा

पटना पहुंचे केंद्रीय मंत्री कृष्ण पाल गुज्जर ने कहा हे कि आतंकवादियों को किसी हाल में बख्सा नहीं जाएगा।सरकार और सेना कर्रवाई करने में सक्षम है।पुलवामा हमले पर राहुल गांधी का बयान- हिन्दुस्तान की आत्मा पर हमला हुआ हैष हम सेना के जवानों, शहीदों के परिवार के साथ खड़े हैं। 

उन्होंने कहा कि इस हमले से हर भारतीय के दिल पर चोट पहुंची पुलवामा में आतंकी हमला एक दुखद घटना आतंकवाद का लक्ष्य देश को बांटना है और हमलोग किसी भी सूरत में बंटने वाले नहीं है।

कांग्रेस नेता प्रेमचन्द्र मिश्रा ने केंद्र कसरकार पर बोला हमला, कहा कि सरकार अपना 56 इंच का कारनामा दिखाए।

मुख्यमंत्री ने कहा-जवानों की शहादत बेकार नही जाएंगे

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी शहीदों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी और इसका माकूल जवाब दिया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि घटना से पूरा देश स्तब्ध है। शहीदों के परिजनों के लिए सीएम ने दुआएं की और कहा कि ईश्वर उन्हें इस दुख से लड़ने की शक्ति प्रदान करें।

पथनिर्माण मंत्री ने कहा- ये कायराना हरकत है

 वहीं, पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव ने कहा कि ये पाकिस्तान की कायराना हरकत है, पूरा देश इस घटना से मर्माहत है. उन्होंने कहा कि शहीदों के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं और देश को विश्वास दिलाते हैं कि शहीदों की शहादत बेकार नहीं जाएगी।

भाजपा नेता ने कहा-अब जवाब देने का समय आ गया है

 भारतीय जनता पार्टी के नेता और केंद्रयी मंत्री गिरिराज सिंह ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने आतंकी हमले को कायराना हरकत बताते हुए कहा कि इससे पूरा देश मर्माहत है। गिरिराज ने कहा कि अब आतंकियों को जवाब देने का समय आ गया है।उनके साथ अब टिट फॉर टैट जैसा बर्ताव करना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.