पटना, जेएनएन। प्रो कबड्डी लीग-7 के पटना चरण का आगाज शनिवार को पाटलिपुत्र खेल परिसर के इंडोर स्टेडियम में होगा, जिसके पहले मुकाबले में जयपुर पिंक पैंथर्स से पंगा लेने के लिए पटना के पाइरेट्स पूरी तरह तैयार है। दोनों टीमें मुंबई में जीत के बाद यहां पहुंची हैं, लेकिन इसके बावजूद पटना का पलड़ा भारी रहने की संभावना है। सीजन-7 में अब तक हुए तीन मुकाबले में रेडिंग को छोड़ दे तो अन्य विभागों में मेजबान टीम मेहमानों पर बीस साबित होती दिख रही है। 

प्रदीप पर भारी पड़े हैं दीपक

जयपुर के कप्तान दीपक निवास हुड्डा और पटना की कमान संभाल रहे प्रदीप नरवाल के बीच शनिवार को रोचक मुकाबला देखने को मिल सकता है। रेडरों के भरोसे पटना ने खिताबों की हैट्रिक पूरी की थी, लेकिन इस बार  नरवाल का प्रदर्शन औसत दर्जे का रहा है। प्रदीप डुबकी किंग वाली झलक  इस सीजन में नहीं दिखा सके हैं और न ही टो टच से अंक ले पा रहे हैं। यही कारण है कि वे केवल 18 अंक जुटा सके हैं। दूसरी ओर, तीन मैचों में 31 अंक ले चुके दीपक पटना के लिए खतरा साबित हो सकते हैं। कोर्ट पर वे लंबाई का फायदा उठाते हैं और उनके रनिंग हैंड टच से मेजबान खिलाडिय़ों को बचना होगा।

डिफेंस में मजबूत है पटना

सुरेंद्र नाडा के बाहर होने के बावजूद पटना की टीम डिफेंस के दम पर दोनों मैच जीतने में कामयाब रही है। तीन मैचों में 14 अंक बना चुके जयदीप जयपुर के खिलाफ भी कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। किसी भी रेडर को सामने से डिफेंस करने में माहिर जयदीप ने तमिल थलाइवास के खिलाफ प्रदीप के न चलने के बावजूद पटना को जीत दिलाई थी। लेफ्ट कार्नर जयदीप का जवाब देने के लिए जयपुर के पास डाइविंग थाई होल्ड के माहिर संदीप धूल हैं। सीजन-5 और 6 में सर्वाधिक 28 सुपर टैकल कर चुके संदीप ने तीन मैचों में इस बार 15 अंक लिए हैं, उन्हें अमित हुड्डा व अन्य खिलाडिय़ों से अपेक्षित सहयोग नहीं मिल पा रहा है।

हरफनमौला खिलाडिय़ों को दिखाना होगा दम

आउट ऑफ फॉर्म जैन कुन ली की जगह ले चुके पहली बार पटना की ओर से खेल रहे मोनू की अगुआई में ईरान के मुहम्मद इस्माइल और हादी ओस्ट्रोक और नीरज ने अब तक कमाल का प्रदर्शन किया है। 10 अंक बना चुके मोनू रनिंग किक लगाने में माहिर हैं। दूसरी ओर, यू मुंबा के खिलाफ पिछले मैच में सात अंक बना चुके नितिन रावल पर जयपुर की उम्मीदें टिकी हैं। मोनू के साथ पटना के नीरज कवर में भी अच्छी भूमिका निभाते हैं, जबकि जयपुर का इस विभाग में फ्लॉप शो रहा है। इसका फायदा प्रदीप नरवाल उठाने की कोशिश करेंगे।

बेंगलुरु बुल्स का मुकाबला बंगाल वॉरियर्स से 

शनिवार के दूसरे मुकाबले में वर्तमान चैंपियन बेेंगलुरु बुल्स का मुकाबला बंगाल वॉरियर्स से होगा। बुल्स की कमान संभाल रहे रोहित कुमार और बंगाल के कप्तान मनिंदर सिंह के बीच रोचक मुकाबले की उम्मीद की जा सकती है। रोहित को पवन शेरावत से भरपूर सहयोग मिलेगा, जबकि कार्नर में महेंद्र सिंह और डिफेंडर संदीप हैं। उधर, मनिंदर के साथ के. प्रपंजन सहयोगी रेडर की भूमिका निभाएंगे। संदीप के सामने बंगाल के कवर जीवा कुमार अपनी ओर से कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Rajesh Thakur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप