Move to Jagran APP

बिहार: इस जेल के कैदी ने फेसबुक पर पोस्ट की अपनी तस्वीर, मचा हड़कंप

बिहार के नवादा जेल से एक कैदी का फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ जिसके बाद प्रशासनिक महकंमे में हड़कंप मच गया है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Wed, 29 May 2019 02:27 PM (IST)Updated: Wed, 29 May 2019 10:06 PM (IST)
बिहार: इस जेल के कैदी ने फेसबुक पर पोस्ट की अपनी तस्वीर, मचा हड़कंप
बिहार: इस जेल के कैदी ने फेसबुक पर पोस्ट की अपनी तस्वीर, मचा हड़कंप

पटना, जेएनएन। नवादा मंडल कारा में बंद एक कैदी का जेल के वार्ड के भीतर का फेसबुक पर पोस्ट किया गया फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। फोटो वायरल होने की खबर मिलने पर जेल में हड़कम्प मच गया है। मंडल काराधीक्षक ने वायरल फोटो की वास्तविकता की पुष्टि अपने एक कर्मी द्वारा करायी। वास्तव में फोटो जेल में बंद बंदी रोहित कुमार उर्फ धोनी उर्फ माही यादव की थी।
जेल से वायरल की गई ये तस्वीरें जेल प्रशासन की पोल खोल रहीं हैं। वायरल फोटो के देखकर यही कहा जा सकता है कि नवादा जेल से कैदी न सिर्फ मोबाइल चला रहे हैं बल्कि अपना फेसबुक अकाउंट भी अपडेट करते हैं। 
जेल में बंद रजौली के टकुआटांड का रहने वाला कैदी रोहित कुमार उर्फ धोनी उर्फ माही यादव के जेल से फेसबुक चलाने की बात सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है।  यह अकाउंट माही यादव के नाम से बना हुआ है।

loksabha election banner

फोटो दो अलग-अलग तारीखों में फेसबुक पर पोस्ट किया गया था। इसमें अलग-अलग पोज का फोटो वायरल हुआ है। पहला फोटो जेल वार्ड के भीतर खाना खाते हुए का है। यह फोटो 18 मई को फेसबुक पर पोस्ट किया गया था। दूसरा फोटो मंगलवार की सुबह पोस्ट किया गया था। इसमें रोहित तीन विभिन्न पोज में सफेद गंजी और सफेद लुंगी में मोबाइल हेडफोन कान में लगाए हुए और वह आराम फरमा रहा है।

जैसे ही यह बात सामने आई है पूरे प्रशासनिक महकमे में खलबली मच गई है। इस खबर के सामने आने के बाद नवादा जेल प्रशासन तुरंत हरकत में आया। बता दें कि रोहित 13 अप्रैल से मारपीट के एक मामले में नवादा मंडल कारा में बंद है।

हालांकि बात सामने आने के बाद उसके अकाउंट से सभी फोटो को हटा लिया गया है। बहरहाल जेल में कैदियों को कितनी छूट मिला करती है ये बात इस कैदी की कारगुजारी और अधिकारियों की लापरवाही से सामने आ चुकी है।

कहा-मंडल काराधीक्षक ने

नवादा मंडल कारा के भीतर से बंदी द्वारा फोटो पोस्ट करने की घटना का पता लगाया जा रहा है। इस बारे में हकीकत की जानकारी ली जा रही है। सही पाये जाने पर दोषियों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जाएगी।     

- महेश रजक, काराधीक्षक, मंडल कारा नवादा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.