जागरण टीम, पटना। राष्ट्रीय जनता दल (राजद) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव अस्वस्थ हैं। पहले से कई बिमारियों से ग्रसित बिहार के पूर्व सीएम लालू की परेशानी दो दिन पहले सीढ़ियों से गिरने के कारण बढ़ गई थी। पटना स्थित राबड़ी आवास की दूसरी मंजिल से उतरते हुए वह गिर गए थे। इससे उनके कंधे की हड्डी टूट गई थी। इसके साथ ही कमर में भी चोट आई थी। इसी के बाद से उनके शरीर में कुछ और भी परेशानियां बढ़ गईं। मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लालू के स्वास्थ्य पर चिंता व्यक्त की है। राजद अध्यक्ष की खबर लेने के लिए पीएम ने तेजस्वी यादव को फोन किया। उन्होंने तेजस्वी से पिता के स्वास्थ्य के विषय में जाना। इधर, डाक्टरों ने बताया है कि लालू की तबीयत में उतार-चढ़ाव बना है। अभी उन्हें पटना के पारस अस्पताल के आइसीयू में भर्ती किया गया है। बुधवार को लालू को दिल्ली से जाया जा सकता है। 

बता दें कि राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद की सेहत में उतार चढ़ाव हो रहा है। उम्मीद से कम सुधार होने के कारण उन्हें बुधवार को दिल्ली भेजा जाएगा। मंगलवार को स्वास्थ्य में सुधार के लक्षण नजर आने पर उन्हें कुछ घंटे के लिए आइसीयू से बाहर लाया गया था लेकिन कुछ देर बाद ही उन्हें दोबारा आइसीयू में शिफ्ट कर दिया गया। पटना के पारस अस्पताल में विशेषज्ञ डाक्टरों की टीम लगातार उनकी निगरानी कर रही है।

लालू प्रसाद को कंधे में चोट लगी थी। चारा घोटाले की मामलों में सजायाफ्ता लालू पटना में राबड़ी देवी के सरकारी आवास पर स्वास्थ्य लाभ कर ले रहे थे। घर की दूसरी मंजिल की सीढ़ियों से उतरने के दौरान वो गिर गए और काफी चोटें आ गईं। इस बीच सोमवार की रात दर्द और बेचैनी की शिकायत पर उन्हें निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। पारिवारिक सूत्रों ने बताया कि कई तरह की बीमारियों को देखते हुए बेहतर इलाज के लिए उन्हें दिल्ली भेजा जाएगा।

Edited By: Akshay Pandey