Move to Jagran APP

दो दिनों के अंदर 22 रुपये कम हुए प्याज के दाम, अब कीमत पहुंची @60- 2 दिन बाद और कम होंगे दाम

पटना में प्याज की खरीद अब रुलाएगी नहीं। दाम में 22 रुपये की कमी आई है। गुजरात से प्याज आने पर कीमत और कम होने की उम्मीद है।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Fri, 03 Jan 2020 08:25 AM (IST)Updated: Fri, 03 Jan 2020 08:25 AM (IST)
दो दिनों के अंदर 22 रुपये कम हुए प्याज के दाम, अब कीमत पहुंची @60- 2 दिन बाद और कम होंगे दाम
दो दिनों के अंदर 22 रुपये कम हुए प्याज के दाम, अब कीमत पहुंची @60- 2 दिन बाद और कम होंगे दाम

पटना, जेएनएन। राजधानी में प्याज के भाव में बड़ी गिरावट आई है। नासिक से प्याज की आवक बढ़ने से महज दो दिनों के अंदर प्याज का भाव 22 रुपये प्रति किलो तक घट गया है। थोक में भाव 80 रुपये से घटकर अब 58 रुपये किलो हो गया है, जबकि खुदरा में भाव 90 रुपये से घटकर 70 रुपये तक आ गया है।

loksabha election banner

छोटे साइज का प्याज 60 रुपये किलो में

मीठापुर मंडी में छोटे साइज का प्याज 60 रुपये किलो तक बिकने लगा है। दिसंबर के पहले सप्ताह में प्याज का थोक भाव 92 रुपये और खुदरा भाव 110 रुपये पर पहुंच गया था। उस समय सिर्फ राजस्थान के अलवर से ही प्याज की आमद हो रही थी। भाव में जबरदस्त तेजी की वजह से अधिकांश लोग प्याज की खरीदारी ही बंद कर दिए थे। दिसंबर के दूसरे सप्ताह से नासिक से प्याज की आवक शुरू होने से राहत मिलनी शुरू हुई।

60 से 100 टन प्याज की हो रही आमद

पटना आलू-प्याज विक्रेता संघ के अध्यक्ष आनंद रंजन ने कहा कि शुरुआत में नासिक से 60 से 100 टन प्याज की आमद हो रही थी। हालांकि, अब आमद 180 टन पर पहुंच गई है। मीठापुर सब्जी मंडी के थोक आलू-प्याज विक्रेता संजय कुमार ने कहा कि गुरुवार को मीठापुर में थोक भाव 58 रुपये रहा, जबकि खुदरा भाव 60 से 70 रुपये किलो पर आ गया।

गुजरात से आएगी प्याज

आनंद रंजन ने बताया कि मध्य प्रदेश और गुजरात से भी आवक दो से चार दिनों में शुरू हो जाएगी। इसके बाद से प्याज का भाव और नीचे आ जाएगा। सब्जी मंडियों में पत्ता प्याज का भाव भी नीचे आया है। यह 20 से 30 रुपये किलो बिकने लगा है। मध्य प्रदेश और गुजरात से आवक शुरू होते ही और घटेगी कीमत राहत की बात -100 टन से बढ़कर 180 टन पर पहुंची आवक - 20 से 30 रुपये किलो बिक रहा पत्ता वाला प्याज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.