पटना, जागरण संवाददाता। Traffic Plan on President Ramnath Kovind Arrival in Patna: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद तीन दिनों के दौरे पर पटना पहुंच चुके हैं। वे शुक्रवार तक पटना में रहेंगे। इस दौरान उनका पटना के अलग-अलग इलाकों में कार्यक्रम है। राष्‍ट्रपति के आगमन को लेकर पटना एयरपोर्ट सहित शहर के कई प्रमुख मार्गों पर ट्रैफिक अलग-अलग समय में प्रभावित रहेगा। बुधवार को राष्‍ट्रपति के आगमन पर सुरक्षा कारणों से पटना एयरपोर्ट पर विमानों का परिचालन 25 प्रभावित रहा। राष्ट्रपति के विमान के दिल्ली से उड़ान भरने के 20 मिनट पहले एवं 10 मिनट बाद तक किसी भी विमान को पटना के लिए उड़ान भरने की अनुमति नहीं दी गई। कुछ ऐसी ही व्‍यवस्‍था शुक्रवार को राष्‍ट्रपति के दिल्‍ली लौटने के दौरान भी रहेगी। राष्‍ट्रपति को शुक्रवार को दोपहर करीब 11 बजे सेना का विशेष विमान पटना एयरपोर्ट से दिल्‍ली के लिए लेकर रवाना होगा।

राष्‍ट्रपति के आगमन से 15 मिनट पहले रोक दी जाएगी हर फ्लाइट

राष्ट्रपति के विमान के एयरपोर्ट पहुंचने के 15 मिनट पहले से 10 मिनट बाद तक किसी भी विमान को पटना एयरपोर्ट पर लैंड करने की अनुमति नहीं थी। जो यात्री इस दौरान या पहले से एयरपोर्ट पर मौजूद थे, उन्हें केवल निकास द्वार से ही जाने की अनुमति दी गई। वीआईपी हैंगर से इंट्री गेट तक किसी को जाने की अनुमति नहीं दी गई है। इस मौके पर ट्रैफ‍िक प्‍लान की विस्‍तृत जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक को क्लिक करें।

राष्‍ट्रपति के कार्यक्रम में फेरबदल: पटना की आठ सड़कों पर रहेगी नो एंट्री, घर से निकलें तो संभलकर

दो घंटे तक सामान्‍य यात्रियों के लिए बंद रहेगा एंट्री गेट

आधिकारियों ने बताया कि करीब दो घंटे तक एयरपोर्ट पर आवाजाही की सामान्‍य व्‍यवस्‍था में बदलाव किया गया था। एंट्री गेट की पार्किंग में केवल प्रशासनिक वाहनों को ही खड़ा करने की अनुमति दी गई थी। इस दौरान यात्रियों को निकास द्वारा से आने-जाने को कहा गया था। यात्रियों के एयरपोर्ट गोलंबर से आने पर रोक रही। उन्हें बेली रोड से शेखपुरा मोड़ होते हुए निकास द्वार से ही एंट्री दी गई।