Move to Jagran APP

पीआरडीए की भूमि होगी फ्री होल्ड

पटना क्षेत्रीय विकास प्राधिकार (पीआरडीए) की भूमि अब फ्री होल्ड होगी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 21 Jun 2018 09:48 PM (IST)Updated: Thu, 21 Jun 2018 09:48 PM (IST)
पीआरडीए की भूमि होगी फ्री होल्ड
पीआरडीए की भूमि होगी फ्री होल्ड

पटना । पटना क्षेत्रीय विकास प्राधिकार (पीआरडीए) की भूमि अब फ्री होल्ड होगी। पटना नगर निगम इस दिशा में जल्द ही कार्रवाई आरंभ करेगा। पीआरडीए की आवासीय भूमि को फ्री होल्ड करने को लेकर 26 जून को मेयर सीता साहू की अध्यक्षता में सशक्त स्थायी समिति की बैठक होगी। वहां से अनुमोदन के बाद निगम की साधारण बैठक से पारित होते ही कार्रवाई आरंभ होगी। इससे पीआरडीए की भूमि पर लीज में रह रहे लोगों द्वारा निर्धारित राशि जमा करने के बाद यह उनकी हो जाएगी। बताया जाता है कि पीआरडीए की एसकेपुरी, राजेंद्र नगर, बेउर व कंकड़बाग में आवासीय कॉलोनी है। इन जगहों पर करीब 200 एकड़ भूमि है, जिसे फ्री होल्ड किया जाएगा।

loksabha election banner

--------

खादी और गांधी टोपी में दिखेंगे निगम के सफाई कर्मी :

अब पटना नगर निगम क्षेत्र में सड़कों पर सफाई करने वाले मजदूर जल्द ही गांधी टोपी, खादी वस्त्र और जूते में दिखेंगे। नगर निगम के सफाई कर्मियों को ड्रेस के रूप में अब खादी वस्त्र ही मुहैया कराया जाएगा। इस आशय का निर्णय भी सशक्त स्थायी समिति की बैठक में लिया जाएगा। इस निर्णय के बाद पटना नगर निगम पहला ऐसा शहर होगा, जहां सफाई मजदूर गांधी टोपी, खादी वस्त्र में दिखेंगे। शहर में बेहतर सफाई व्यवस्था को लेकर निगम क्षेत्र में जनसंख्या व क्षेत्र के हिसाब से मजदूर रखे जाएंगे। इसपर भी सशक्त स्थायी समिति के सदस्य बैठक में चर्चा करेंगे।

--------

निगम कर्मियों को मिलेगा सातवां वेतनमान :

पटना नगर निगम के कर्मचारियों को जल्द ही सातवें वेतनमान की अनुशंसा के आलोक में वेतन मिलेगा। इसके लिए भी नगर निगम की स्थापना शाखा की ओर से प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। नगर निगम के इस फैसले से सैकड़ों कर्मचारियों को लाभ मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.