पटना, जेएनएन। राजनीतिक रणनीतिकार और जदयू के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने बिहार में एनआरसी और एनपीआर के लिए सदन में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित होने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को ट्वीट कर धन्यवाद दिया है और कहा है कि NPR-NRC पर अपनी बात पर बने रहने के लिए नीतीश ज़ी धन्यवाद।

इसके साथ ही प्रशांत किशोर ने ट्वीट में लिखा है कि लेकिन इसके अलावा बिहार के हित से जुड़े मुद्दे और सामाजिक सौहार्द जैसे जुड़े बड़े मुद्दे हैं। हम केवल यह आशा कर सकते हैं कि आप अपने अंतरात्मा के प्रति सचेत रहें और इन दोनों ही मामलों में भी खड़े रहें।

प्रशांत किशोर की बात ही सही निकली

बता दें कि जदयू से निष्कासित पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर की ही बात सही निकली, क्योंकि उन्होंने 18 फरवरी को ही अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कह दिया था कि बिहार में एनआरसी और एनपीआर (पुराने प्रावधानों के साथ) लागू नहीं होगा। उससे पहले इस मुद्दे को लेकर प्रशांत किशोर ने सीएम नीतीश से मुलाकात भी की थी और मुख्यमंत्री ने तभी कहा था कि बिहार में एनआरसी लागू नहीं होगा। इसके साथ ही कई बार अपने बयान में मुख्यमंत्री और प्रशांत किशोर कहते रहे थे कि राज्य में एनआरसी लागू नहीं होगा।

मंगलवार को बिहार विधानसभा में बजट सत्र के दौरान एनआरसी लागू नहीं किए जाने को लेकर प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया और इसके साथ ही एनपीआर में संशोधन को लेकर भी एक प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किया गया। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भले ही प्रशांत किशोर को पार्टी से निकाल दिया हो, लेकिन प्रशांत किशोर की बात आखिरकार मान ही ली है। 

Posted By: Kajal Kumari

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस