Move to Jagran APP

JDU के पोस्टर हिसाब दो-हिसाब लो का RJD ने दिया जवाब-झूठ की टोकरी-घोटालों का धंधा

बिहार में साल की शुरुआत सियासी पोस्टर वार से हुई है। जदयू ने राजद पर कटाक्ष करते हुए पोस्टर जारी किया था-हिसाब-दो हिसाब लो। इसका राजद ने पोस्टर से ही करारा जवाब दिया है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Fri, 03 Jan 2020 10:53 AM (IST)Updated: Fri, 03 Jan 2020 10:22 PM (IST)
JDU के पोस्टर हिसाब दो-हिसाब लो का RJD ने दिया जवाब-झूठ की टोकरी-घोटालों का धंधा
JDU के पोस्टर हिसाब दो-हिसाब लो का RJD ने दिया जवाब-झूठ की टोकरी-घोटालों का धंधा

पटना, जेएनएन। बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर जदयू और राजद के बीच नए साल की शुरुआत पोस्टर वार से हुई है। गुरुवार को जदयू की तरफ से पटना के मुख्य चौराहे पर पोस्टर लगाया गया है जिसपर लालू-राबड़ी के शासनकाल को लेकर कटाक्ष किया गया है और नीतीश कुमार के शासनकाल को बढ़ते बिहार के रूप में दिखाया गया है। इस पोस्टर का राजद ने भी पोस्टर से ही जवाब दिया है।

loksabha election banner

पटना में कई जगहों पर राजद की तरफ से रंग-बिरंगे पोस्टर लगाए गए हैं जिसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और सुशील मोदी को टोकरी सर पर रखे हुए दिखाया गया है और पोस्टर में सबसे ऊपर लिखा है झूठ की टोकरी, घौटालों का धंधा। नीति आयोग-भारत सरकार द्वारा प्रमाणित। पोस्टर एेसा है कि हंसी छूट जाए, इस पोस्टर को लोग एक बार रुककर जरूर देख रहे हैं।

जदयू का पोस्टर-हिसाब दो-हिसाब लो

 जदयू ने लालू-राबड़ी शासन के 15 साल और नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले शासन के 15 साल में हुए काम की तुलना करते हुए पोस्टर-बैनर तैयार किए हैं, जो राजधानी पटना के विभिन्न इलाकों में लगा दिए गए हैं। उधर, राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह की उस चुनौती पर भी जदयू हमलावर हो गया है, जिसमें उन्होंने विकास पर बहस की चुनौती दी थी। 

राजद ने भी इसका जवाब दिया है और कहा है कि जनता के सवालों का जवाब नहीं सूझ रहा, तो जदयू नेता पोस्टर-बैनर से खीझ उतार रहे। 

शहर में लगाए गए बैनर-पोस्टर 

आयकर गोलंबर सहित पटना में कई जगहों पर जदयू के बैनर-पोस्टर लगे हैं, जिसके ऊपर के हिस्से में लिखा हैै हिसाब दो- हिसाब लो। बड़े फ्लेक्स को दो हिस्सों में बांटा गया है और फिर एक शीर्षक बनाया गया है 15 साल बनाम 15 साल। एक हिस्से में लालू-राबड़ी की तस्वीर के साथ उनके कार्यकाल की स्थिति दिखाई गई और दूसरे हिस्से में नीतीश कुमार की तस्वीर के साथ उनके कार्यकाल को कोलाज बनाकर दिखाया गया है।

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव में अभी देर है, लेकिन बिहार में सियासी सरगर्मी अब धीरे-धीरे बढ़ती जा रही है। नए साल की शुरुआत ही जदयू-राजद के पोस्टर वार से हुआ है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.