Move to Jagran APP

बिहार में अब पूजा पॉलिटिक्‍स: पीएम मोदी की सद्बुद्धि के लिए पप्‍पू यादव का यज्ञ, लालू की सेहत की लिए भी प्रार्थना

बिहार में इस दिनों राजनेताओंं के हवन-यज्ञ व पूजा का दौर है। जन अधिकार पार्टी के अध्‍यक्ष पप्‍पू यादव ने पीएम मोदी व केंद्र सरकार में शामिल नेताओं की सद्बुद्धि के लिए यज्ञ किया। इस बीच लालू यादव की सेहत की लिए भी जगह-जगह पूजा हो रही है।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 20 Dec 2020 08:55 AM (IST)Updated: Sun, 20 Dec 2020 10:57 PM (IST)
बिहार में अब पूजा पॉलिटिक्‍स: पीएम मोदी की सद्बुद्धि के लिए पप्‍पू यादव का यज्ञ, लालू की सेहत की लिए भी प्रार्थना
जन अधिकार पार्टी के अध्‍यक्ष पप्‍पू यादव एवं आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव। तस्‍वीर: जागरण।

पटना, बिहार ऑनलाइन डेस्‍क। बिहार में सियासत भी खूब रंग बदलती रहती है। इन दिनों सियासी हवन व पूजा का दौर चल रहा है। राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) के कार्यकर्ता व समर्थक पार्टी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की जेल से रिहाई तथा उनके स्‍वास्‍थ्‍य के लिए हवन व पूजा कर रहे हैं। इसी की ताजा कड़ी है कृषि कानूनों को रद करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) एवं भारतीय जनता पार्टी (BJP) के केंद्र सरकार में शामिल नेताओं की बुद्धि खोलने के लिए जन अधिकार पार्टी (JAP) के अध्‍यक्ष पप्‍पू यादव (Pappu Yadav) का सद्‌बुद्धि यज्ञ (Sadbuddhi Yajna)। विदित हो कि पप्पू यादव केंद्र सरकार के नए कृषि कानूनों (New Agriculture laws) के विरोध में अनिश्चितकालीन धरना पर बैठे हैं। आंदोलन के अगले चरण में वे 22 दिसंबर को राजभवन मार्च करने वाले हैं।

loksabha election banner

पप्‍पू यादव ने किया सद्बुद्धि यज्ञ

जन अधिकार पार्टी के अध्‍यक्ष पप्‍पू यादव नए कृषि कानूनों के खिलाफ अनिश्चितकालीन धरना पर बैठे हैं। इसी दौरान शनिवार को उन्‍होंने पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) बीजेपी के सत्‍ताधारी नेताओं की बुद्धि खोलने के लिए सद्‌बुद्धि यज्ञ किया। उन्‍होंने कहा कि यज्ञ के माध्‍यम से भगवान से प्रार्थनी की गई कि वे बीजेपी के सत्ता में बैठे लोगों को सद्‌बुद्धि दें, ताकि वे किसानों की परेशानियों को समझ पाएं। किसान दिल्ली में इस कड़ाके की ठंड में भी सड़कों पर सत्‍याग्रह कर रहे हैं और केंद्र सरकार अंधी-बहरी बनी बैठी है।

बोले: केवल सपने दिखाते पीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए पप्‍पू यादव ने कहा कि वे छह सालों से जुमलेबाजी कर केवल सपने दिखा रहे हैं। अगर उन्हें वाकई किसानों की चिंता है तो न्‍यूनतन समर्थन मूल्‍य की गारंटी देने वाला कानून बनाएं।

नए कृषि कानूनों से तो पहले मंडियों पर पूंजीपतियों का कब्जा होगा, फिर किसानों की जमीन भी छिन जाएगी।

लालू के स्‍वास्‍थ्‍य के लिए भी पूजा

विदित हो कि पप्‍पू यादव के सद्बुद्धि यज्ञ के पहले आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के स्‍वास्‍थ्‍य तथा उनकी जमानत (Bail) के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं ने पटना व मुजफ्फरपुर सहित जगह-जगह हवन-यज्ञ किए। यह सिलसिला आज भी जारी है।

किडनी दान की भी पेशकश: बीते मंगलवार को आरजेडी कार्यकर्ताओं ने पटना में शीतला मंदिर में पूजा व हवन कर लालू प्रसाद यादव के शीघ्र स्‍वस्‍थ होने की कामना की। चारा घोटाला (Fodder Scam) के सिलसिले में जेल की सजा काट रहे लालू प्रसाद यादव की किडनी अधिक खराब हो गई है। पूजा के बाद आरजेडी नेता उमेश यादव ने कहा कि जरूरत पड़ी तो वे लालू के लिए अपनी किडनी दान कर देंगे। भागलपुर के एक आरजेडी कार्यकर्ता ने भी लालू को अनी किडनी देने की पेशकश की है।

जगह-जगह पूजा का दौर जारी: लालू प्रसाद यादव की सेहत तथा उनकी जमानत पर रिहाई के लिए मुजफ्फरपुर में युवा आरजेडी ने प्रदेश सचिव संजय कुमार केजरीवाल ने बाबा गरीबनाथ मंदिर में पूजा की। मुजफ्फरपुर जिला आरजेडी अध्यक्ष रमेश गुप्ता ने भी कार्यकर्ताओं के साथ प्रार्थना सभा व पूजा की। उधर, मुजफ्फरपुर महानगर आरजेडी अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ ने अध्यक्ष पाले खान ने दाता कंबल साह मजार पर चादरपोशी की। आरजडी सुप्रीमो के लिए पटना व मुजफ्फरपुर सहित पूरे बिहार में जगह-जगह ऐसे आयोजन हो रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.