Move to Jagran APP

Politics on Corona, Bihar: सुशील मोदी बोले- ठीक नहीं महामारी पर राजनीति, तेजस्‍वी का सवाल- लाशों पर चुनाव क्‍यों?

बिहार में कोरोना पर सियासत तेज है। सुशील मोदी ने कहा है कि महामारी पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। जबकि तेजस्‍वी यादव ने सवाल किया है कि लाशों की ढ़ेर पर चुनाव क्‍यों हो?

By Amit AlokEdited By: Published: Tue, 14 Jul 2020 09:46 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jul 2020 11:22 PM (IST)
Politics on Corona, Bihar: सुशील मोदी बोले- ठीक नहीं महामारी पर राजनीति, तेजस्‍वी का सवाल- लाशों पर चुनाव क्‍यों?
Politics on Corona, Bihar: सुशील मोदी बोले- ठीक नहीं महामारी पर राजनीति, तेजस्‍वी का सवाल- लाशों पर चुनाव क्‍यों?

पटना, जेएनएन। Politics on Corona, Bihar: बिहार में बढ़ते कोरोना संक्रमण को ले उपमुख्‍यमंत्री सुशील कुमार मोदी (Sushil Kumar Modi) ने विपक्ष को महामारी (Epidemic) पर राजनीति नहीं करने की नसीहत दी है। उन्‍होंने कहा कि लापरवाही के कारण संक्रमण तेजी से बढ़ा और राज्‍य में 31 जुलाई तक फिर से सम्पूर्ण लाकडाउन (Lockdown Again) लागू करना पड़ा। उन्‍होंने संक्रमण की कड़ी टूटने को लेकर आशा जताई। उधर, बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) में नेता प्रतिपक्ष (Leader of Opposition) तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कहा कि सरकार को महामारी के संकट काल में लोगों की जान की नहीं, चुनाव की चिंता है। उन्‍हाेंने कहा कि लाशों की ढेर के बीच चुनाव कराना ठीक नहीं।

loksabha election banner

महामारी को जीतने का जज्बा दिखाने का एक ब्रेक है लॉकडाउन

उपमुख्‍यमंत्री सुशील मोदी ने मंगलवार को लगातार कई ट्वीट किए। उन्‍होंने लिखा कि एहतियात, जांच और इलाज के प्रयासों में तेजी लाकर हम कोरोना को हरा सकते हैं। 31 जुलाई तक फिर लागू लॉकडाउन को लेकर लिखा कि यह कोई बंदिश नहीं, बल्कि संयम से महामारी को जीतने का जज्बा दिखाने का एक ब्रेक भर है।

उन्‍होंने लिखा कि बिहार की कोरोना से रिकवरी की दर 69.06 फीसद है, जो राष्ट्रीय औसत से काफी बेहतर है। यह सरकार के प्रयास, कोरोना योद्धाओं के परिश्रम और जनता के सहयोग से ही संभव हुआ है।

सामूहिक संकल्प शक्ति से जरूर टूटेगी कोरोना संक्रमण की कड़ी

उन्‍होंने लिखा है कि सार्वजनिक स्थलों पर एहतियात बरतने में शिथिलता बरतने के कारण संक्रमण तेजी से बढ़ा और पूरे प्रदेश में 31 जुलाई तक सम्पूर्ण लाकडाउन लागू करना पड़ा है। हम सामूहिक संकल्प शक्ति से काम लें और नियमों का सख्ती से पालन करें तो संक्रमण की कड़ी जरूर टूटेगी।

कोरोना से बचाने में लगी सरकार, इसपर नहीं होनी चाहिए राजनीति

एक ट्वीट में उन्‍होंने यह भी लिखा कि विभिन्न राज्यों में अलग-अलग दलों या गठबंधनों की सरकारें लोगों को  कोरोना महामारी से बचाने में लगी हैं, इसलिए इस मामले में राजनीति नहीं होनी चाहिए।

तेजस्‍वी का सवाल: किस जमात के लोग फैला रहे हैं कोरोना?

उधर, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मंगलवार को बीजेपी पर कोरोना फैलाने का आरोप लगा दिया। बीजेपी दफ्तर में हुई बैठक में शामिल 75 से अधिक लोगों के कोरोना से संक्रमित होने पर तंज करते हुए तेजस्‍वी ने सवाल किया कि ये किस जमात के लोग हैं जो कोरोना फैला रहे हैं?

संक्रमण फैला रही बीजेपी, लोग मर रहे और उसे चुनाव की चिंता

बिहार में कोरोना की स्थिति भयावह बताते हुए तेजस्‍वी ने कहा कि इसलिए लॉकडाउन लागू किया जा रहा है। तेजस्वी ने कहा कि अस्पतालों की स्थिति बहुत खराब है। इलाज करने वाले लोग नहीं है। बीजेपी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि बेहतर अस्पताल और इलाज की व्यवस्था कराने के बदले सत्ता से जुड़े लोग चुनाव कराने की बात कर रहे हैं। बीजेपी के लोग संक्रमण और फैला रहे हैं। उन्हें चुनाव की चिंता है और यहां लोग मर रहे हैं।

ठीक नहीं रहेगा लाशों की ढेर के बीच चुनाव कराना

उन्‍होंने कहा कि सत्ताधारी दल के लोग कह रहे हैं कि एक चरण में चुनाव कराए जाएं। ऐसे में एक साथ करोड़ों लोग सड़क पर होंगे। इससे तो संक्रमण फैलेगा। ये लोग क्या चाहते हैं कि बूथ के बाद श्मशान जाएं? लाशों की ढेर के बीच क्या चुनाव कराना ठीक रहेगा?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.