Move to Jagran APP

एनडीए के बाद सीट शेयरिंग को ले महागठबंधन में मारामारी तय, कांग्रेस की बड़ी दावेदारी

एनडीए के बाद अब सीट शेयरिंग के मुद्दे पर बिहार के महागठबंधन में भी सीटों के तालमेल पर हलचल तेज हो गई है। कांग्रेस ने ज्यादा सीट पर अपनी दावेदारी पेश की है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Sat, 27 Oct 2018 02:21 PM (IST)Updated: Sat, 27 Oct 2018 05:09 PM (IST)
एनडीए के बाद सीट शेयरिंग को ले महागठबंधन में मारामारी तय, कांग्रेस की बड़ी दावेदारी
एनडीए के बाद सीट शेयरिंग को ले महागठबंधन में मारामारी तय, कांग्रेस की बड़ी दावेदारी

पटना [जेएनएन]। लोकसभा चुनाव को लेकर एनडीए में भाजपा और जदयू के बीच हुई सीटों के तालमेल के बाद अब बिहार में महागठबंधन में सीट शेयरिंग के मुद्दे पर राजनीति तेज हो गई है। सीटों को लेकर दावेदारी करने में कांग्रेस ने सबसे पहले कदम बढ़ाया है और ज्यादा सीटों की मांग को लेकर अपनी दावेदारी पेश की है।

loksabha election banner

कांग्रेस के वरीय नेता कौकब कादरी ने शनिवार को पटना में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि महागठबंधन में हमें ज्यादा सीटें मिलनी चाहिए, क्योंकि ये लोकसभा का चुनाव है और राजद को भी पता है कि प्रधानमंत्री हमारी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ही बनने वाले हैं। 

कादरी ने कहा कि आप राजद से भी बात कर लें ये बात उन्हें भी पता है। हमारे यहां न कोई बड़ा भाई ना कोई सौतेला भाई है। हम सभी मिलकर आराम से सीटों का बंटवारा करेंगे। मालूम हो कि इससे पहले शुक्रवार को दिल्ली में एनडीए में बीजेपी-जेडीयू के बीच सीटों को लेकर घोषणा की गई थी।

उनके इस बयान पर राजद नेता भाई वीरेंद्र ने कहा कि महागठबंधन में सीटों को लेकर कोई विवाद नहीं है। सबकुछ तय हो गया है। छठ पूजा के बाद या नवंबर के अंत या दिसंबर के शुरुआत में सीट का फैसला हो जाएगा। हम सभी घटक दल मिलकर तय करेंगे कि कौन कितने सीट पर लड़ेगा। हमें प्रेस कांफ्रेंस करने की जरुरत नहीं है। 

वहीं इस बीच कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की है और इस मुलाकात के दौरान राहुल गांधी ने सीटों के समझौते के लिए बिहार में सभी सहयोगियों से बात करने का निर्देश दिया है। 

मुलाकात के दौरान राहुल गांधी ने प्रदेश अध्यक्ष को सीट शेयरिंग पर जल्द चर्चा शुरू करने का निर्देश दिया है। इसके लिए उन्होंने पहले प्रदेश के स्तर पर सहयोगियों से चर्चा करने का निर्देश दिया और साथ ही कहा कि 

अगर जरूरत होगी तो राष्ट्रीय स्तर पर भी इस बारे में बात की जाएगी।

बता दें कि शुक्रवार को लोकसभा चुनाव के लिए बिहार में जेडीयू और बीजेपी ने सीटों पर समझौता कर लिया है और बराबरी की सीट पर दोनों चुनाव लड़ेंगे और सहयोगी लोजपा और रालोसपा को भी संभावित सीट देने की भी बात कही है। बता दें कि बिहार में  40 सीटों पर लोकसभा का चुनाव होना है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.