पटना, जेएनएन। 'राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) की जेल की सजा के दौरान रांची के रिम्‍स (अस्‍पताल) में मौज है। वे जो चाहे करते हैं।' ऐसा हम नहीं कह रहे। उनकी पार्टी के ही एक नेता की बातों से ऐसा लगता है। नेता भी ऐसा, जिसके लिए खुद लालू के बेटे व आरजेडी नेता तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) कहते हैं कि उनका आशीर्वाद उसके साथ है। घटना उजागर होने के बाद सत्‍ता पक्ष हमलावर है तो आरजेडी बैकफुट पर दिख रही है।

आरजेडी नेता का दावा: लालू जेल से रोज करते हैं फोन

गया के आरजेडी नेता कमलेश शर्मा का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें वे कहते पाए गए हैं कि उनसे लालू प्रसाद यादव जेल से रोज फोन पर बात करते हैं। कमलेश के अनुसार लालू फोन कर कार्यक्रमों की तस्‍वीरें मांगते हैं। उन्‍हें कार्यक्रमों की तस्‍वीरें भेजी जाती हैं। वे फोन पर बाहर के लोगों से संपर्क में रहते हैं।

आरजेडी नेताओं से संपर्क, तेज प्रताप का आशीर्वाद

जाने-अनजाने लालू प्रसाद यादव के खिलाफ बड़ा खुलासा करने वाले कमलेश शर्मा हाल ही में आरजेडी में शामिल हुए हैं। इसके पहले वे जनता दल यूनाइटेड (JDU) में थे। उन्‍होंने खुद को गया के टेकारी विधानसभा क्षेत्र का प्रत्‍यायाी घोषित कर रखा है। कमलेश शर्मा के आरजेडी के बड़े नेताओं से संपर्क का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि खुद लालू के बेटे तेज प्रताप यादव ने बीते 12 सितंबर को गया में कहा था कि उनका आशीर्वाद कमलेश के साथ है।

जेडीयू बोला: निर्लज्‍ज हो गई है झारखंड सरकार

चारा घोटाला में जेल की सजा काट रहे लालू के फोन पर बात करने के खुलासे से राज्य की राजनीति गर्म हो गई है। जेडीयू नेता व मंत्री नीरज सिंह ने कहा है कि लालू आदतन अपराधी व 420 हैं। जिस व्‍यक्ति से उनकी बातचीत सामने आई है, वह बड़ा ठेकेदार है। झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने लालू को जेल नहीं, ऐशगाह में रखा है, जहां उन्‍हें तमाम सुविधाएं दी जा रहीं हैं। यह वहां की सरकार की निर्लज्‍जता की हद है। जेडीयू नेता अजय आलोक ने कहा है कि लालू के पास एक नहीं, चार-चार फोन हैं। वे मीडिया से भी संपर्क में रहते हैं। उनके मामले में सुप्रीम कोर्ट को संज्ञान लेना चाहिए।

मामले में बैकफुट पर आरजेडी

इस मामले में आरजेडी बैकफुट पर है। आरजेडी के प्रवक्‍ता मृत्‍युंजय तिवारी कहते हैं कि कुछ लोग अति उत्‍साह में दिखावे के लिए कुछ भी बोल देते हैं। कमलेश शर्मा उसी में शामिल हैं। उनकी बाताें से पार्टी का कोई लेना-देना नहीं है। वे पार्टी में किसी पद पर भी नहीं हैं। आरजेडी नेता शक्ति सिंह यादव कहते हैं कि लालू से तो पार्टी के बड़े-बड़े नेता नहीं मिल पा रहे, फिर ये कमलेश शर्मा ऐसा कैसे कह सकते हैं?

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस