पटना [जेएनएन]। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को बिहार में विभिन्‍न योजनाओं के शिलान्‍यास व उद्घाटन के सिलसिले में आए। उनके आगमन पर राजनीति भी शुरू हो गई है। बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने प्रधानमंत्री के आगमन के पहले मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार से सवाल किया कि क्‍या वे बिहार को विशेष राज्‍य का दर्जा देने की अपील करेंगे? वहीं कांग्रेस ने भी पीएम के दौरे को लेकर तंज कसा है। जबकि भाजपा व जदयू ने पलटवार करते हुए राजद को घेरा है। 
तेजस्‍वी ने पीएम मोदी व सीएम नीतीश पर कसे तंज
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को बरौनी से विभिन्‍न योजनाओं का शिलान्‍यास व उद्घाटन किया। उनके साथ मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार भी रहे। बिहार में प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए तेजस्‍वी यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर तंज कसे। उन्‍होंने प्रधानमंत्री के आगमन के पहले ट्वीट कर नीतीश कुमार से पूछा कि क्‍या वे प्रधानमंत्री मोदी से बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की अपील कर उन्हें उनका वादा याद दिलायेंगे? क्या जुमला साबित हुए 1.65 लाख करोड़ के विशेष पैकेज की मांग करेंगे? क्या मोदी जी को 15 लाख खाते में और युवाओं को 2 करोड़ रोज़गार देने के टेप सुनायेंगे?

कांग्रेस ने भी कसा पीएम मोदी पर तंज 
कांग्रेस के प्रदेश अध्‍यक्ष मदन मोहन झा ने कहा नरेंद्र मोदी ने चुनाव से पहले फिर से एक बार जनता को ठगने के लिए जुमलों की बरसात कर दी। पूरा देश शहीदों के शोक में डूबा हुआ है, वहीं प्रधानमंत्री अपने मंत्रियों की फौज लेकर चुनावी रैली को निकले हैं।  उन्‍होंने पुलवामा पर सवाल दागते हुए कहा कि पूरा देश पूछ रहा है कि सुरक्षा में इतनी बड़ी चूक कैसे हुई। केंद्र में आपकी सरकार, कश्मीर में केंद्रीय शासन तो फिर ये हुआ कैसे।और, आप इसका जवाब देने की जगह उद्घाटन में लगे हैं। उन्‍होंने ने कहा कि अगर रिमोट से ही उद्घाटन करना था तो दिल्ली से भी कर सकते थे। ये चुनावी नौटंकी नहीं तो और क्या है। केवल जयकार से भारत माता ख़ुश नहीं होगी, उनके बच्चों के आंसू पोंछने की सोचिये। उन्‍होंने यह भी कहा कि नए मेडिकल काॅलेजो का निर्माण और पुराने का विस्तार अच्छी बात है, लेकिन राज्य में जर्जर हो रहे स्वास्थ्य व्यवस्था का क्या। पीएमसीएच की स्थिति भी किसी से छिपी नहीं है। प्रधानमंत्री किसान योजना भी किसानों के लिए छलावा मात्र है।

भाजपा व जदयू ने पलटवार किया
इसे लेकर राजद पर एनडीए की ओर से जबर्दस्‍त पलटवार किया है। भाजपा के वरीय नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री शहनवाज हुसैन ने कहा कि राजद को हमेशा आलोचना करने की आदत है। विपक्ष का काम ही है आलोचना करना। उन्‍होंने कहा कि आज पटना मेट्रो प्रोजेक्‍ट से केवल पटना ही नहीं, बल्कि बिहार भर के लोग खुश हैं। उन्‍होंने कहा कि इससे भागलपुर के लोगों के मन में भी आशा जगी है। आज पटना में मेट्रो पास हुआ है, कल उम्‍मीद है यह भागलपुर को भी मिलेगा। वहीं जदयू प्रवक्‍ता संजय सिंह ने कहा कि अब राजद का शासन नहीं रहा।  अब कानून का राज आ गया है। लोग शांति से जी रहे हैं। बिहार में तेजी से नीतीश कुमार के नेतृत्‍व में विकास हो रहा है।   

विधानसभा चुनाव के दौरान पीएम ने किया था वादा

विदित हो कि बीते विधानसभा चुनाव के पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार में अपनी जनसभाओं में उपरोक्‍त वादे किए थे। तब नीतीश कुमार का जदयू महागठबंधन में राजद के साथ था। बाद में महागठबंधन ने चुनाव में जीत हासिल कर सरकार बनाई, लेकिन कालांतर में जदयू ने भाजपा के साथ जाने का फैसला किया।

Posted By: Amit Alok

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप