Move to Jagran APP

चल गया PK का 'जादू' PUSU चुनाव की जीत से छात्र JDU के हौसले बुलंद

पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव में चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की रणनीति काम आई और छात्र जदयू ने अध्यक्ष पद पर अपना कब्जा जमाया है। एबीवीपी ने तीन सीटों पर जीत दर्ज की है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Thu, 06 Dec 2018 09:30 AM (IST)Updated: Thu, 06 Dec 2018 11:16 PM (IST)
चल गया PK का 'जादू'  PUSU चुनाव की जीत से छात्र JDU के हौसले बुलंद
चल गया PK का 'जादू' PUSU चुनाव की जीत से छात्र JDU के हौसले बुलंद

पटना, जेएनएन। पटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में छात्र जेडीयू के उम्मीदवार मोहित प्रकाश ने एबीवीपी के अभिनव कुमार को 1211 वोटों के बड़े अंतर से हराकर अध्यक्ष पद पर कब्जा जमाया है, तो वहीं  उपाध्यक्ष पद के लिए एबीवीपी की अंजना सिंह ने चुनाव जीता है। इसके अलावा खास बात यह है कि महासचिव और संयुक्त सचिव के पद पर एबीवीपी ने जीत दर्ज की है। 

loksabha election banner

इसके साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि  चुनावी रणनीतिकार से नेता बने प्रशांत किशोर ने आखिरकार पहली चुनावी परीक्षा पास कर ही ली। छात्र जेडीयू के उम्मीदवार मोहित प्रकाश ने एबीवीपी के अभिनव कुमार को 1211 वोटों के बड़े अंतर से हराकर पटना विश्वविद्यालय में छात्र जेडीयू के इतिहास की सबसे शानदार जीत हासिल की है।

नवनिर्वाचित अध्यक्ष मोहित प्रकाश ने कहा कि विकास और काम करना उनके संगठन का मुख्य एजेंडा रहा है।छात्र जेडीयू से मोहित प्रकाश ने जीत के लिए छात्रों को शुक्रिया कहा है तो वहीं प्रशांत किशोर और सीएम नीतीश के नेतृत्व में काम करने की बात कही है।

मोहित प्रकाश के मुताबिक उन्होंने ये चुनाव प्रशांत किशोर के नेतृत्व में लड़ा था और अपनी इस जीत के लिए मोहित ने संगठन के कार्यकर्ताओं को सारा श्रेय दिया है। मोहित ने कहा कि मेडिकल कार्ड को हर छात्रों तक पहुंचाना, इसके अलावा रिंग बस की सुविधा, कम रेट पर दवाई जैसी सुविधाएं हमारी पहली प्राथमिकता है।

मोहित ने कहा कि कुल मिलाकर छात्र हित के लिए काम करेंगे। उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश कुमार ने छात्रों के लिए अपनी सरकार में काफी कुछ किया है और उनकी अगुवाई जेडीयू यूनिवर्सिटी के छात्रों का मत बेकार नहीं होने देंगे। उनकी उम्मीदों पर हम खरे उतरेंगे।

वहीं उपाध्यक्ष पद पर जीत हासिल करने वाली एबीवीपी की अंजना सिंह के चेहरे पर अपनी जीत के बाद भी अध्यक्ष पद गंवाने का गम साफ नजर आ रहा था। अंजना सिंह ने आरोप लगाया कि छात्रसंघ चुनाव को बाहर से आये बड़े राजनीतिक लोगों ने धन-बल और बाहुबल से प्रभावित किया है। अंजना सिंह ने नवनिर्वाचित अध्यक्ष मोहित प्रकाश की जीत पर संदेह जाहिर किया और इस फैसले के खिलाफ कोर्ट जाने की बात कही।

चुनावी मतगणना के बाद काउंटिंग सेंटर से बाहर निकले असफल प्रत्याशियों ने भी प्रशांत किशोर पर छात्रसंघ चुनाव को प्रभावित करने का गंभीर आरोप दोहराया। संयुक्त सचिव पद पर जन अधिकार छात्र परिषद के उम्मीदवार शौकत अली को एबीवीपी के उम्मीदवार ने हराया लेकिन उसके बावजूद उन्होंने दावा किया कि वीसी से मिलकर प्रशांत किशोर ने छात्रसंघ चुनाव में खरीद-फरोख्त की है।

यहां तक कि उपाध्यक्ष पद पर शिकस्त झेलने वाले सीवाइएसएस के हिमांशु कुमार ने भी प्रशांत किशोर पर वीसी से सेटिंग करने का आरोप लगाया है।

दूसरी तरफ मीडिया को इस पूरी मतगणना से अंजान रखा गया था। चुनाव अधिकारी लगातार ये अनाउंसमेंट कर रहे थे कि अभी बैलट बॉक्स खोले जा रहे हैं और उसके बाद काउंटिंग की जानकारी दी जाएगी। जबकि देर रात डेढ़ बजे अचानक से जानकारी मिली कि काउंटिंग तो शाम 7 बजे से पहले ही शुरू हो गई थी और अब मतगणना अंतिम चरण में है।

हालांकि एक बार भी इसकी जानकारी बाहर नहीं दी गई और काउंटिंग सेंटर के बाहर बैठे किसी भी शख्स को पता तक नहीं चला कि काउंटिंग हो रही है। हैरान करने वाली बात ये रही कि बाकी कि राउंड वाइज काउंटिंग डिक्लेअर नहीं की गई और सीधे फाइनल रिजल्ट अनाउंस कर दिया गया।

छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष और हाल ही में एबीवीपी का साथ छोड़कर जेडीयू में शामिल हुए दिव्यांशु भारद्वाज को 11 बजे ही पता चल चुका था कि छात्र जेडीयू का उम्मीदवार जीत चुका है और उन्होंने इसकी पब्लिक अनाउंसमेंट कर दी हालांकि कुछ ही देर बाद ये पोस्ट डिलीट कर दी गई।

पीयू छात्र संघ चुनाव में इन उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की

-अध्यक्ष पद पर छात्र जदयू के मोहित प्रकाश ने चुनाव जीता

-उपाध्यक्ष पद पर एबीवीपी से अंजना सिंह ने परचम लहराया

-एबीवीपी के मणिकांत मणि को महासचिव के पद पर जीत मिली

-संयुक्त सचिव के पद पर एबीवीपी के राजा रवि ने जीत दर्ज की

-कोषाध्यक्ष के पद पर छात्र जदयू से कुमार सत्यम को जीत मिली

काउंसलर के पद पर इन उम्मीदवारों ने दर्ज की जीत

-वाणिज्य कॉलेज काउंसलर पद पर एबीवीपी के अभिनव पांडे जीते

-मगध महिला कॉलेज की खुशबू कुमारी काउंसलर पद पर जीती

-पीजी एजुकेशन कॉलेज काउंसलर पद पर निर्दलीय प्रत्याशी भारती कुमारी ने जीत दर्ज की

-दरभंगा हाउस से आइडीएफ समर्थित आइसा उम्मीदवार रिजवान जीते

-आईसा उम्मीदवार जुलेखा कलाम ने काउंसलर पद पर जीत हासिल की


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.