पटना [जेएनएन]। बिहार में लोकसभा की एक तथा विघानसभा की दो सीटों पर परिणाम आने के पहले से ही संभावित जीत का श्रेय लेने की होड़ मची रही। भाजपा व जदयू में अपने-अपने नेताओं को श्रेय देने की होड़ लगी रही। उधर, विपक्षी महागठबंधन के नेताओं ने भी जीत के दावे करते हुए लालू प्रसाद यादव को इसका श्रेय दिया।

भाजपा बोली: पीएम मोदी को मिले वोट

राजग के दोनों घटक दल संभावित चुनाव परिणाम को अपने-अपने चश्‍मे से देख रहे हैं। भाजपा इसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व केंद्र सरकार को दे रहा है तो जदयू के अनुसार बिहार में यह नीतीश कुमार के विकास कार्यों पर जनता की मुहर है।

भाजपा नेता गोपाल नारायण सिंह के अनुसार उपचुनाव में राजग को मिल रही बढ़त जनता द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यों की स्‍वीकार्यता है। उनके अनुसार जनता ने केंद्र सरकार के कार्यों को वोट दिया है।

जदयू का दावा: नीतीश के चेहरे पर हुआ मतदान

दूसरी ओर जदयू के प्रदेश अध्‍यक्ष वशिष्‍ठ नारायण सिंह के अनुसार बिहार में अगर राजग की जीत तय है। यह गठबंधन की जीत है, हालांकि मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के चेहरे पर वोट पड़े। उन्‍होंने कहा कि नीतीश कुमार ने बिहार में सुशसन की मिसाल पेश की है।

जनता ने लालू को दिया समर्थन: राजद

राजद के भाई वीरेंद्र के अनुसार कहते हैं कि उपचुनाव में राजद की जीत तय है। यह राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की जीत है। राजद नेता जयप्रकाश यादव कहते हैं कि उपचुनाव में राजद की जीत लालू प्रसाद यादव को मिला समर्थन है। यह तेजस्‍वी यादव को मिला जनसमर्थन भी है।

By Amit Alok