Move to Jagran APP

Accident in Nalanda: बिहारशरीफ में पुलिस गश्‍ती दल की जीप से बोलेरो की भीषण टक्‍कर

Accident in Nalanda पटना-रांची एनएच 20 पर सोहसराय थाने की जीप को बोलेरो ने मारी टक्कर एक दारोगा को आई चोट शेष 5 पुलिसकर्मी सुरक्षित पुलिस ने टक्कर मारने वाली बोलेरो को जब्त कर ड्राइवर को किया गिरफ्तार

By Shubh NpathakEdited By: Published: Sat, 28 Nov 2020 01:45 PM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2020 01:45 PM (IST)
Accident in Nalanda: बिहारशरीफ में पुलिस गश्‍ती दल की जीप से बोलेरो की भीषण टक्‍कर
पटना-रांची हाइवे पर हुए हादसे में क्षतिग्रस्‍त बोलेरो जीप। जागरण

पटना/बिहारशरीफ, जेएनएन। नालंदा जिले में नियमित गश्‍ती पर निकले पुलिस अधिकारी शनिवार को मौत के मुंह से निकल आये। बख्तियारपुर की ओर से आ रही तेज रफ़्तार बोलेरो ने सोहसराय थाने की गश्ती जीप में जोरदार टक्कर मार दी, जिससे दोनों वाहनों के परखच्चे उड़ गए। भगवान का शुक्र रहा कि सभी सुरक्षित बच गए। गश्ती जीप में एक दारोगा समेत 6 पुलिसकर्मी सवार थे। इनमें दारोगा दीपक कुमार को सिर व घुटने में चोट लगी है। अन्य पांच पुलिसकर्मी सकुशल हैं। उधर, बोलेरो में सिर्फ ड्राइवर ही सवार था। पुलिस ने बोलेरो जब्त करके ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है। उसे हल्की चोट आई हैं। सभी का इलाज सदर अस्पताल में कराया गया है। यह हादसा सोहसराय थाना क्षेत्र के आशानगर मोहल्ले के सामने पटना-रांची मेन रोड एनएच 20 पर शुक्रवार की देर रात हुआ।

loksabha election banner

तेज रफ्तार और एनएच के गड्ढे बने टक्कर की वजह

पटना को रांची से जोड़ने वाली महत्वपूर्ण सड़क एनएच 20 पर बख्तियारपुर से बिहारशरीफ तक सैकड़ों गड्ढे उभर आए हैं। तेज़ रफ़्तार से आ रहे वाहन अचानक इन गड्ढों की वजह से असंतुलित हो जाते हैं। ऐसे में सामने से कोई वाहन आ रहा हो तो टक्कर होनी तय है। शुक्रवार की रात पुलिस जीप में बोलेरो की टक्कर की वजह तेज़ रफ़्तार व सड़क के गड्ढे ही रहे। जहां टक्कर हुई, वहां सड़क में बड़े-बड़े गड्ढे हैं।

स्‍थानीय लोग करते रहे हैं सड़क की मरम्‍मत की मांग

स्थानीय लोग कई बार इन गड्ढों की मरम्मत की मांग कर चुके हैं, परन्तु एनएचएआई का इस ओर ध्यान नहीं। नाम नहीं छापने की शर्त पर एनएचएआई के एक अधिकारी ने बताया कि बख्तियारपुर से रजौली तक सड़क निर्माण व चौड़ीकरण का टेंडर हो चुका है। जल्द ही काम शुरू होगा। ऐसे में मरम्मत मद में रकम का आवंटन ही नहीं है तो कैसे गड्ढों को दुरुस्त कराया जाए। बहरहाल, पहली बार खुद पुलिस वाले एनएच पर तेज़ रफ़्तार के शिकार हुए हैं। अभी सड़क सुरक्षा सप्ताह भी चल रहा है। ऐसे में उम्मीद है कि पुलिस व परिवहन महकमा मिलकर वाहनों की रफ्तार पर लगाम लगाने की कोशिश करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.