Move to Jagran APP

पटना: धार्मिक स्थल में छिपे थे 12 विदेशी नागरिक, पुुलिस ने हिरासत में लिया, पूछताछ जारी

पटना में पुलिस ने 12 विदेशी नागरिकों को एक धार्मिक स्थल से हिरासत में लिया है और उन सबसे पूछताछ कर रही है। ये सभी तुर्किस्तान के रहनेवाले बताए जा रहे हैं।

By Kajal KumariEdited By: Published: Mon, 23 Mar 2020 03:53 PM (IST)Updated: Mon, 23 Mar 2020 08:55 PM (IST)
पटना: धार्मिक स्थल में छिपे थे 12 विदेशी नागरिक, पुुलिस ने हिरासत में लिया, पूछताछ जारी
पटना: धार्मिक स्थल में छिपे थे 12 विदेशी नागरिक, पुुलिस ने हिरासत में लिया, पूछताछ जारी

पटना, जेएनएन। राजधानी पटना के बिहटा थाना क्षेत्र के एक धार्मिक स्थल में छिपे हुए 12 विदेशी नागरिकों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। हिरासत में लिए गए लोगों में से दस लोग किर्गिस्तान के रहने वाले  हैं और बाकी दो लोग गाइड बताए जा रहे हैं। स्थानीय लोगों ने जब देखा तो हंगामा किया जिसके बाद पुलिस ने आकर सभी विदेशी नागरिकों को पूछताछ के लिए हिरासत में ले लिया है। लोगों ने संदिग्ध बताते हुए धार्मक स्थल को बंद करने की मांग की है।

loksabha election banner

 मामला पटना के भीड़भाड़ वाले कुर्जी इलाके का है जहां के गेट नंबर 74 के पास स्थित एक धार्मिक स्थल में कुछ लोगों को छिपा कर रखा गया था, जिन्हें आज सुबह पुलिस ने हिरासत में लिया है और सबसे पूछताछ कर रही है।

आसपास के मोहल्ले वालों को जब पता चला कि धार्मिक स्थल में विदेशी नागरिक छुपे हुए हैं तो  लोगों ने विरोध किया और हंगामा शुरू कर दिया।

हंगामे की सूचना मिलते ही स्थानीय पुलिस आई जिसके बाद पुलिस ने 12 विदेशियों को अपनी कस्टडी में ले लिया औ पूरे इलाके में छापेमारी कर रही है। जानकारी के मुताबिक धार्मिक स्थल में छिपे लोग तुर्किस्तान आए हैं।

स्थानीय लोगों का कहना था कि सरकार को इनके बारे में जानकारी रखनी चाहिए लेकिन कुछ लोगों की मदद से इन विदेशियों को धार्मिक स्थल की आड़ लेकर छिपाया गया ह। जानकारी के मुताबिक ये लोग जनवरी में ही पटना आए थे इनके पास वीजा और पासपोर्ट सही है इस कारण केवल मेडिकल जांच के लिए भेजा गया है ।

पुलिस के मुताबिक मेडिकल जांच के बाद इन्हें छोड़ दिया जाएगा। स्थानीय लोगों का आरोप है कि इन लोगों ने अपना मेडिकल जांच नहीं करवाया है जानकारी के मुताबिक धार्मिक स्थल में छिपे लोग बिहार में घूम-घूमकर धर्म विशेष का प्रचार करते हैं और सभी सोमवार की सुबह ई पटना पहुंचे थे।

बता दें कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से आमलोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुये बिहार सरकार ने तत्काल प्रभाव से बिहार के सभी शहरों को लॉक डाउन कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.